Move to Jagran APP

ISIS से जुड़े होने के संदेह में अमेरिकी सैनिक गिरफ्तार

आतंकी समूह आइएसआइएस से जुड़े होने के संदेह पर हवाइ निवासी अमेरिकी सैनिक को संघीय जांच ब्‍यूरो (एफबीआई) ने गिरफ्तार कर लिया

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 11 Jul 2017 12:59 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jul 2017 12:59 PM (IST)
ISIS से जुड़े होने के संदेह में अमेरिकी सैनिक गिरफ्तार
ISIS से जुड़े होने के संदेह में अमेरिकी सैनिक गिरफ्तार

होनोलुलु (एएनआई)। हवाई में एफबीआई ने ड्यूटी पर तैनात एक सैनिक को आतंक के आरोपों में गिरफ्तार कर कर लिया। अमेरिका के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि सैनिक को इस्लामिक स्टेट समूह के साथ उसके संबंधों के कारण गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि यह सैनिक होनोलुलु में स्कोफिल्ड बैराकों की 25वीं इन्फैन्ट्री डिविजन में तैनात था। हालांकि इस मामले से संबंधित ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। एफबीआई के प्रवक्ता अर्नोल्ड लानुई ने बताया कि स्वात टीम के विशेष एजेंटों ने 34 वर्षीय इकाइका कांग को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि एफबीआई के अनुसार, कांग वैसे लोगों के साथ संपर्क में नहीं हैं जो हवाइ की सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

prime article banner

व्‍हीलर आर्मी एयरफील्‍ड में कांग एक एयर ट्रैफिक कंट्रोल ऑपरेटर के तौर पर कार्यरत था। एफबीआइ स्‍पेशल एजेंट इंचार्ज पॉल डी डेलाकोर्ट ने बताया कि पिछले एस साल से अमेरिकी सेना व एफबीआइ कांग पर निगरानी रख रहे थे। कांग पर आरोप है कि उसने आइएसआइएस को सैन्‍य कागजात मुहैया कराया है और आतंकी संगठन को प्रशिक्षण देने की कोशिश कर रहा था। 

यह भी पढ़ें: अमेरिकी खुफिया एजेसी की कर्मी ने सीरिया में आइएस आतंकी से की थी शादी

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.