Move to Jagran APP

पाक के परमाणु जखीरों से अनहोनी का बढ़ा खतरा : पेंटागन

पेंटागन के मुताबिक पाकिस्तान के परमाणु हथियारों के बढ़ते जखीरे और उनके रणनीतिक परमाणु हथियारों की वजह से दक्षिण एशिया इलाके में किसी भी अप्रिय घटना के होने का खतरा बढ़ा है।

By Lalit RaiEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2016 12:53 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2016 06:04 AM (IST)
पाक के परमाणु जखीरों से अनहोनी का बढ़ा खतरा : पेंटागन

वाशिंगटन । पेंटागन के मुताबिक पाकिस्तान के परमाणु हथियारों के बढ़ते जखीरे और उनके रणनीतिक परमाणु हथियारों की वजह से दक्षिण एशिया इलाके में किसी भी अप्रिय घटना के होने का खतरा बढ़ा है।

loksabha election banner

रक्षा खुफिया एजेंसी के निदेशक विंसेट स्टीवर्ट ने सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति को बताया कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार में इजाफा बढ़ते खतरे के संकेत हैं। और इस इजाफे से चिंता होना लाजिमी है। रणनीतिक हथियारों से जुड़े सिद्धांत से किसी घटना या दुर्घटना का खतरा बढ़ता है।

उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद अपनी परमाणु सुरक्षा को लेकर निरंतर कदम उठा रहा है । वह अपने परमाणु कार्यक्रमों को आतंकियों से पैदा हुए खतरे से अनजाव नहीं है। लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह की आतंकी घटनाए हुई हैं उससे और ज्यादा सतर्क होने की जरूरत है। अमेरिकी संसद की जनवरी की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया था कि पाकिस्तान से पास 110-130 परमाणु हथियार हो सकते हैं। और इनका मकसद भारत को सैन्य कार्रवाई करने से रोकना है।

रूस ने मिसाइल परीक्षण पर अमेरिका को चेताया, कहा हथियारों की बढ़ेगी होड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.