Move to Jagran APP

पाक मीडिया ने भी माना UNGA में सफल नहीं हुआ नवाज का 'कश्‍मीर राग'

पाक मीडिया ने भी माना है कि यूएनजीए में पाक पीएम नवाज शरीफ द्वारा गाए गए कश्‍मीर राग को कोई असर दुनिया पर नहीं पड़ा है। इसमें वह पूरी तरह से फेल हुए हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 10:37 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 12:24 PM (IST)
पाक मीडिया ने भी माना UNGA में सफल नहीं हुआ नवाज का 'कश्‍मीर राग'

इस्लामाबाद। कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र महासभा में मिली करारी हार को अब पाकिस्तान ने भी मान लिया है। पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार ने माना है कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को वह सफलता नहीं मिली जो वो चाहते थे। 'द डॉन' में छपी एक खबर के मुताबिक पीएम शरीफ के संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन से ठीक पहले हुए उड़ी हमले ने पाकिस्तान की मेहनत पर पानी फेर दिया। गौरतलब है कि पाकिस्तान के एक सांसद ने भी इस तरह की ही बात कुछ दिन पहले सदन में कही थी। उसका कहना था कि नवाज अपनी बात को पुख्ता तरीके से रखने में नाकाम हुए हैं।

loksabha election banner

विफलता के पीछे उड़ी हमला

रिपोर्ट के मुताबिक उड़ी हमले से पहले यूरोप समेत कई अंतरराष्ट्रीय अखबारों और टीवी चैनलों ने कश्मीर को लेकर लगातार खबरें प्रसारित की थीं, लेकिन उड़ी हमले के बाद कश्मीर मसला दब गया और सभी का ध्यान उड़ी हमले पर लग गया। इस वजह से पाकिस्तान को यूएनजीए में विफलता हाथ लगी। यह हमला 18 सितंबर को हुआ था और इसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। अखबार के मुताबिक पाक पीएम नवाज शरीफ फिलहाल संयुक्त राष्ट्र से अपने दोनों बेटों से मिलने लंदन गए हैं। वहां से वह सोमवार को स्वदेश लौटेंगे।

कश्मीर पर अलग थलग पड़े पाक का छलका दर्द, कहा- दुनिया नहीं दे रही ध्यान

दुनिया का सताने लगी न्यूक्लियर वार की चिंता

अखबार का यह भी कहना है कि उड़ी हमले के बाद दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव से दुनिया के अन्य देशों को इस क्षेत्र में परमाणु युद्ध छिड़ने की आशंका तक लगने लगी थी। लेकिन उड़ी हमले के बाद आतंकवाद का मुद्दा सभी पर बुरी तरह से हावी हो गया और पाक अपनी मुहिम में नाकामयाब रहा। डॉन के मुताबिक पाकिस्तान ने इस्लामिक सहयोग संगठन के समक्ष अपनी बातों को बेहद मजबूती के साथ रखा था, जिसके बाद ओआईसी ने भारत के खिलाफ रिजोल्यूशन भी पास किया था और कश्मीरियों को अपना भविष्य खुद चुनने देने की बात कही थी।

भारत का पाक पर तंज, कहा- UNGA से मुंह लटकाकर खाली हाथ लौटे नवाज

कश्मीर पर कई देशों से मांगा सपोर्ट

द डॉन के मुताबिक यूनएनजीए के दौरान पीएम शरीफ ने कुछ मुस्लिम देशों के राष्ट्राध्यक्षों से भी अलग से मुलाकात कर कश्मीर के मुद्दे पर उनका सहयोग मांगा था। इसके अलावा कुछ देशों ने उनकी इस अपील को माना भी था। इसके अलावा यूएन ह्यूमन राइट्स काउंसिल ने भी अपने प्रतिनिधियों को को पीओके में भेजने की भेजने की बात कही थी।

कश्मीर के बाद अब बलूच पर भी फंसा पाक, ईयू ने दी प्रतिबंध लगाने की धमकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.