लंदन। अक्सर लोग महसूस करते हैं कि होटल के कमरे में अपने पार्टनर के साथ बनाया गया यौन संबंध घर के बेडरूम की तुलना में ज्यादा आनंददायक और संतुष्टि भरा होता है। यह खुलासा हुआ है हाल ही में सामने आए एक शोध में। इस शोध में 11 देशों के 2,200 लोगों को शामिल किया गया था।


मोबाइल बुकिंग सर्विस होटल टूनाइट द्वारा किए गए शोध के नतीजों के अनुसार, अधिकांश लोगों का जवाब था कि होटल में बनाए गए यौन संबंध की अवधि घर की अपेक्षा काफी ज्यादा (लगभग 25 से 49 मिनट) रही।
शोध के अनुसार, आधे से अधिक (53.5 फीसद) कनाडाई प्रतिभागियों ने कहा कि जब वे होटल में होते हैं, तो उस समय उनकी यौन उत्तेजना काफी बढ़ जाती है। वहीं, लगभग आधे से कुछ कम कनाडाई प्रतिभागियों ने कहा कि वे घर की तुलना में होटल में बार-बार यौन संबंध बनाने के प्रति लालयित रहते हैं।


इटली, ऑस्ट्रेलिया व रूस के प्रतिभागियों को छोड़कर बाकी आठ देशों के प्रतिभागियों का मानना था कि घर की अपेक्षा होटल में उनके साथी की यौन उत्तेजना काफी बढ़ जाती है। कुछ प्रतिभागियों का कहना था कि होटल के बिस्तर उन्हें पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाने के लिए आकर्षित करते हैं।


शोध के नतीजों के अनुसार, कनाडा के पुरुष बेहतर यौन संबंध के लिए बड़ा बिस्तर पसंद करते हैं, जबकि कनाडा की महिलाओं को कड़े बिस्तर पर यौन क्रीड़ा में ज्यादा आनंद आता है। आपको बता दें कि यह शोध अध्ययन 'ग्लोबल न्यूज' में प्रकाशित हुआ है।

Posted By: Abhishek Pratap Singh