Move to Jagran APP

भक्तों के लिए खुला बैंकॉक का ब्रह्मा मंदिर, संदिग्ध का स्केच जारी

थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक का ब्रह्मा मंदिर दो दिनों के बाद बुधवार को फिर से भक्तों और पर्यटकों के लिए खोल दिया गया। मंदिर खुलने पर बौद्ध भिक्षुओं ने पूजा-अर्चना की। वहीं, श्रद्धालुओं ने अपने मृत प्रियजन की याद में कपड़े दान किए। दूसरी ओर, थाइलैंड पुलिस ने मंदिर के

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2015 12:30 AM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2015 03:27 AM (IST)
भक्तों के लिए खुला बैंकॉक का ब्रह्मा मंदिर, संदिग्ध का स्केच जारी

बैंकॉक। थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक का ब्रह्मा मंदिर दो दिनों के बाद बुधवार को फिर से भक्तों और पर्यटकों के लिए खोल दिया गया। मंदिर खुलने पर बौद्ध भिक्षुओं ने पूजा-अर्चना की। वहीं, श्रद्धालुओं ने अपने मृत प्रियजन की याद में कपड़े दान किए। दूसरी ओर, थाइलैंड पुलिस ने मंदिर के पास लगे सीसीटीवी कैमरों में नजर आने वाले संदिग्ध का स्केच जारी किया है।

loksabha election banner

बैंकॉक के मुख्य वाणिज्यिक इलाके में सोमवार की शाम इस मंदिर के पास हुए धमाके में 22 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें नौ विदेशी थे। थाइलैंड के इतिहास में सबसे खतरनाक माने जा रहे इस विस्फोट में 123 लोग घायल हो गए थे। अखबार 'नेशन' के मुताबिक मृतकों में से सात की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। हमले की जिम्मेदारी किसी गुट ने नहीं ली है। सैन्य सरकार के मुताबिक फिलहाल किसी भी गुट को शक के दायरे से बाहर नहीं किया है।

10 लाख बाट इनाम

पुलिस प्रमुख सोमयोत पूम्पुमुआंग ने हमले में एक से ज्यादा लोगों के शामिल होने का संदेह जताया है। उन्होंने कहा कि इस्लामी कट्टरपंथी नेटवर्क इसके पीछे हो सकते हैं। जिस व्यक्ति का स्केच जारी किया गया है वह यूरोपीय देश अथवा मध्य-पूर्व का नागरिक हो सकता है। स्केच सीसीटीवी फुटेज और एक मोटरसाइकिल टैक्सी ड्राइवर द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी पर आधारित है। बताया जाता है कि इस ड्राइवर ने संदिग्ध को मंदिर के पास से एक होटल तक पहुंचाया था। पुलिस ने संदिग्ध के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख बाट (करीब 18 लाख रुपये) का इनाम देने की घोषणा की है।

सीसीटीवी फुटेज

सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध धमाके से कुछ देर पहले मंदिर में प्रवेश करता नजर आ रहा है। चटक पीले रंग की टी शर्ट और शॉर्ट पहने इस व्यक्ति के पीठ पर एक बैग लटका होता। कुछ देर बाद वह बिना बैग के मंदिर से बाहर निकल जाता है। बैग मंदिर के पास एक बेंच के नीचे उस जगह रख दिया जाता है जहां मंदिर की तस्वीरें लेने के पर्यटक जमा होते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता ने कहा, मैं नहीं आतंकी

बम धमाके के संदिग्ध की सीसीटीवी फुटेज ने बैंकॉक में रहने वाले 26 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता सनी बन्र्स के लिए परेशानी खड़ी कर दी। सोशल मीडिया में लोगों ने संदिग्ध की पहचान बन्र्स के तौर पर की। इसकी भनक लगते ही बन्र्स ने आगे आकर भ्रम दूर करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि वे आतंकी नहीं है। लोग जानबूझकर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इंस्टाग्राम पर उन्होंने कुछ तस्वीरें भी अपलोड की हैं जिनमें वे पुलिस अधिकारियों के साथ नजर आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.