Move to Jagran APP

आइएस समर्थक थे गुरुद्वारा पर हमला करने वाले किशोर

बीते 16 अप्रैल को इस्सन शहर में स्थित नानकसर सतसंग सभा गुरुद्वारा में हमला किया गया था। चार दिन बाद 16 वर्षीय दो स्कूली छात्रों को गिरफ्तार किया गया था।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 04:05 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 06:44 AM (IST)
आइएस समर्थक थे गुरुद्वारा पर हमला करने वाले किशोर

बर्लिन, प्रेट्र। जर्मनी के गुरुद्वारा में बम से किए गए हमले में नया तथ्य सामने आया है। हमला करने वाले किशोर इस्लामिक स्टेट (आइएस) और अलकायदा के समर्थक थे। नॉर्थ राइन वेस्टफैलिया के गृह मंत्री रॉल्फ जेगर की ओर से पेश जांच रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

prime article banner

मालूम हो कि 16 अप्रैल को इस्सन शहर में स्थित नानकसर सतसंग सभा गुरुद्वारा में हमला किया गया था। चार दिन बाद 16 वर्षीय दो स्कूली छात्रों को गिरफ्तार किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों ने हमले की बात स्वीकार की है। इनमें से एक इस्सन और दूसरा गेलजनक्रिसन शहर का रहने वाला है। दोनों के कट्टरपंथी गुट से जुड़े होने की बात भी सामने आई है।

इनमें से एक पर डकैती के प्रयास का आरोप है। पुलिस ने इस मामले में उससे पूछताछ भी की थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने आइएस और अलकायदा के प्रति सहानुभूति रखने की बात कबूली थी। दूसरा छात्र गृह मंत्रालय द्वारा कट्टरपंथियों को रास्ते पर लाने के लिए चलाए जाने वाले विशेष कार्यक्रम में हिस्सा ले चुका था।

यह भी पढ़ेंः मेरी जबरन गिरफ्तारी से बैंकों को नहीं मिलने वाला पैसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.