Move to Jagran APP

IS ने इद-उल-जुहा पर बकरेे की तरह लटका कर हलाल किए कैदी

इद-उल-जुहा के मौके पर इस्‍लामिक स्‍टेट ने अपने कैदियों को किसी बकरे या भेड़ की ही तरह लटका कर हलाल कर दिया। एक वीडियो जारी कर आईएस ने अपनी इस क्रूरता को जाहिर किया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Wed, 14 Sep 2016 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 14 Sep 2016 05:53 PM (IST)
IS ने इद-उल-जुहा पर बकरेे की तरह लटका कर हलाल किए कैदी

दमिश्क (एएफपी)। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपनी क्रूरता की सारी हदें लांघते हुए बकरीद पर अपने कैदियों को बकरे यह भेड़ की तरह टांग कर उन्हें उसी तर्ज पर काट कर ईद मनाई। आईएस ने एक वीडियो जारी कर अपनी इस क्रूरता से एक बार फिर से दुनिया को डराने की कोशिश की है। इस वीडियो में कैदियों को एक हुक से लटके हुए दिखाया गया है। किसी भी बूचड़खाने में इस तरह के हुकों से मरे हुए जानवरों को लटकाया जाता है।

loksabha election banner

वीडियो में एक आतंकी को बारी-बारी से इन कैदियों की गर्दन काटते हुए दिखाया गया है। यह आतंकी यहींं पर नहीं रुकेे बल्कि बाद में इन कैदियों के शवों को उन्होंने कई भागों में काट डाला। वीडियो में यह कैदी औरेंज रंग के कपड़े पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। इनके हाथ पीछे की ओर बंधे हुए हैं। वहीं आतंकियों के पास एक धारदार चाकू के अलावा राइफल्स भी हैं। इनका मुंह ढ़का हुआ है।

आइएस से जुड़ चुके हैं केरल से लापता 22 युवा

इद-उल-जुहा के मौके पर आईएस के इस वीडियो ने एक बार फिर से इस आतंकी संगठन के क्रूरता की सच को उजागर करके रख दिया है। सोमवार और मंगलवार को यह त्योहार पूरी दुनिया में मनाया गया था। आतंकियों ने इस वीडियो को The Making of Illusion का नाम दिया है। यह वीडियो सीरिया के डेर इजर के किसी बूचड़खाने में बनाया गया है।

एक्सपर्ट का दावा, वर्ष के अंत तक छह परमाणु बम बना लेगा उत्तर कोरिया

इस वीडियो में जिन लोगों को औरेंज कलर की ड्रेस में दिखाया गया है उन्हें आईएस आतंकियों ने या तो अगवा किया है या फिर उन्हें पकड़ा है। आईएस इन्हें अपने कैदी बताता है। इनमें से कई लोगों की आंखों पर उनकी गर्दन काटने से पहले पट्टी बांधी गई तो कुछ को यह क्रूरता देखने के लिए बिना पट्टी बांधे ही रखा गया। वीडियो के अंत में एक आतंकी को दो लोगों को पकड़कर ले जाते हुए भी दिखाया गया है।

आईएस से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.