Move to Jagran APP

अच्छे भाग्य के लिए यहां लोग बनाते हैं अंजान से सेक्स संबंध

दुनिया में ऐसे तो कई अजीबोगरीब परंपराएं हैं, जिनके बारे में सुनकर हम आश्चर्य में पड़ जाएंगे। कुछ ऐसी परंपराएं होतीं हैं जिन्हें आप कभी भी नहीं भुला पाते हैं। इन्हीं में से एक इंडोनेशिया की अजीबोगरीब व चौंकानेवाली गुप्त परंपरा, जिसमें लोग अपने अच्छे भाग्य के लिए अजनबियों के

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Wed, 21 Jan 2015 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jan 2015 12:40 PM (IST)
अच्छे भाग्य के लिए यहां लोग बनाते हैं अंजान से सेक्स संबंध

जावा। दुनिया में ऐसे तो कई अजीबोगरीब परंपराएं हैं, जिनके बारे में सुनकर हम आश्चर्य में पड़ जाएंगे। कुछ ऐसी परंपराएं होतीं हैं जिन्हें आप कभी भी नहीं भुला पाते हैं। इन्हीं में से एक इंडोनेशिया की अजीबोगरीब व चौंकानेवाली गुप्त परंपरा, जिसमें लोग अपने अच्छे भाग्य के लिए अजनबियों के साथ सेक्स करते हैं। डेटलाइन के पत्रकार पैट्रिक अबाउड ने अपनी एक स्टोरी में इस अजीबोगरीब परंपरा के बारे में खुलासा किया है।

loksabha election banner

डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, इंडोनेशिया के मध्य जावा में लोग एक ऐसी गुप्त परंपरा का पालन करते हैं जिसमें वह अजनबियों के साथ सेक्स करते हैं। ऐसा करने के पीछे उनका मानना है कि इससे उनका भाग्योदय होगा और उन्हें मनचाहा हासिल हो पाएगा।

पैट्रिक ने अपनी स्टोरी में बताया है कि जावा में 'सेक्स माउंटेन' नाम की एक जगह है जहां लोग अंजान लोगों से सेक्स करने के लिए दूर-दूर से पहुंचते हैं। इस पहाड़ी का असली नाम गुनुंग केमुकुस है। यह एक यौन परंपरा है जिसका पालन करने वाले लोगों की मान्यता है कि इससे उनके जीवन में खुशहाली और समृद्धि आती है। अंजान लोगों से शारीरिक संबंध बनाने वाले लोग यहां ग्राहक नहीं बल्कि भक्त के तौर पर देखें जाते हैं।

पैट्रिक के अनुसार इस परंपरा का पालन करने वाले लोगों में पति, पत्नियां, विधवाएं, सरकारी अधिकारी, नेता और वेश्याएं भी शामिल होती हैं। इस परंपरा का पालन लगभग 16वीं शताब्दी से किया जा रहा है।

इस सेक्स परंपरा के पीछे एक कहानी है। कहा जाता है कि इंडोनेशिया के एक राजकुमार का अपनी से सौतेली मां से प्रेम संबंध था। कुछ वक्त साथ बिताने के लिए वो इस पहाड़ी पर पहुंचे। उनको जब शारीरिक संबंध बनाते पकड़ लिया गया तो उन्हें वहीं मौत के घाट उतार डाला गया। चूंकि उनकी इच्छा पूरी नहीं हुई थी और वो दोनों साथ भी नहीं रह सके थे। इसलिए मान्यता का पालन करते हुए अंजान लोग के बीच सेक्स की परंपरा का पालन शुरू हो गया और इसे समृद्धि से जोड़कर देखा जाने लगा।

पैट्रिक ने बताया कि मान्यता के अनुसार यहां आने वाले व्यक्ति को हर 35 दिन के बाद फिर आना होता है। उसे यह काम लगातार 7 बार करना ही होता है, जिसके बाद यह रिवाज पूरा होता है। यहां आने वाले यात्री श्राइन में अपनी श्रद्धा भी व्यक्त करते हैं। यहां प्रार्थना करने से पहले झरने में स्नान भी करते हैं जिसके तुरंत बाद पार्टनर की तलाश करते हैं।

ऐसा करने वाले बहुत लोग हैं, इसलिए यहां यौन-संक्रमित बीमारियों के भी कई मामले सामने आते हैं। पुरुष कंडोम का इस्तेमाल नहीं करते और हेल्थ क्लिनिक होने के बावजूद भी वहां इलाज कराने कभी नहीं आते। क्षेत्र के डाक्टरों के अनुसार, यहां कई तरह की बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है, लेकिन लोग यहां अच्छी किस्मत की धारणा लिए पहुंचते हैं।

[साभार: नई दुनिया]

'फिल्मों में आइटम नंबर करने वाली अभिनेत्रियों को वेश्या घोषित करो'

अनोखी शादी! दुल्हन ने पगड़ी के साथ लिए सात फेरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.