Move to Jagran APP

आतंकवाद से मुकाबले को साथ आएंगी दिग्गज तकनीकी कंपनियां

ट्विटर के पॉलिसी ब्लाग पर पोस्ट किए गए एक संयुक्त बयान में कहा गया है, 'आतंकवाद और ¨हसक चरमपंथ का बढ़ना महत्वपूर्ण वैश्विक समस्या है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 10:09 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 10:09 PM (IST)
आतंकवाद से मुकाबले को साथ आएंगी दिग्गज तकनीकी कंपनियां
आतंकवाद से मुकाबले को साथ आएंगी दिग्गज तकनीकी कंपनियां

सैन फ्रांसिस्को, एएफपी। फेसबुक, माइक्रोसाफ्ट, ट्विटर और यू-ट्यूब सरीखी दिग्गज तकनीकी कंपनियों ने आतंकवाद के खिलाफ साझा अभियान शुरू करने की घोषणा की है। इसके पीछे इन अमेरिकी कंपनियों का उद्देश्य आतंकी सामग्रियों के ऑनलाइन प्रसार पर रोक लगाना है।

loksabha election banner

इन कंपनियों ने सोमवार को यहां कहा, 'वैश्विक आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए फोरम' का विचार इंजीनियरिंग, शोध और सूचना को साझा करने का है। इससे हमारी बहुत सी उपभोक्ता सेवाएं आतंकियों और हिंसक चरमपंथियों की गतिविधियों को कुंद करने में मददगार साबित होंगी। हर प्रौद्योगिकी दिग्गज अपने प्लेटफार्मो या सेवाओं का उग्रवादी विचारों को बढ़ावा देने या प्रसार करने के इस्तेमाल से रोकने के लिए व्यक्तिगत रूप से काम कर रहा है।

ट्विटर के पॉलिसी ब्लाग पर पोस्ट किए गए एक संयुक्त बयान में कहा गया है, 'आतंकवाद और ¨हसक चरमपंथ का बढ़ना महत्वपूर्ण वैश्विक समस्या है। यह हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती है। हम मानते हैं कि एकसाथ काम तथा हमारे निजी प्रयासों के सर्वोत्तम तकनीकी और संचालन तत्वों को साझा करके हम ऑनलाइन आतंकी सामग्री को निष्प्रभावी करने में अधिक से अधिक योगदान दे सकते हैं।'

यह भी पढ़ें: भारतीयों के बीच घटी डोनाल्ड ट्रंप की विश्वसनीयता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.