Move to Jagran APP

दफनाए गए 9/11 हमले के मृतकों के अवशेष

न्यूयॉर्क। अमेरिका के व‌र्ल्ड ट्रेड सेंटर में 9/11 के आतंकी हमले में मारे गए कुछ अज्ञात लोगों के अवशेषों को डब्ल्यूटीओ स्थल पर सम्मान के साथ दफना दिया गया। अवशेषों को शनिवार को मैनहटन के ऑफिस ऑफ द चीफ मेडिकल एग्जामिनर से निकाल कर व‌र्ल्ड ट्रेड सेंटर स्थल पहुंचाया गया। इस दौरान पुलिस व अग्निशमन विभाग के वाहनों का काफिला

By Edited By: Published: Sat, 10 May 2014 10:33 PM (IST)Updated: Sat, 10 May 2014 10:33 PM (IST)
दफनाए गए  9/11 हमले के मृतकों के अवशेष

न्यूयॉर्क। अमेरिका के व‌र्ल्ड ट्रेड सेंटर में 9/11 के आतंकी हमले में मारे गए कुछ अज्ञात लोगों के अवशेषों को डब्ल्यूटीओ स्थल पर सम्मान के साथ दफना दिया गया।

loksabha election banner

अवशेषों को शनिवार को मैनहटन के ऑफिस ऑफ द चीफ मेडिकल एग्जामिनर से निकाल कर व‌र्ल्ड ट्रेड सेंटर स्थल पहुंचाया गया। इस दौरान पुलिस व अग्निशमन विभाग के वाहनों का काफिला और कई पुलिसकर्मी साथ थे। अंतिम सलामी के रूप में सभी वाहनों ने अपनी लाइट जलाकर रखी थी लेकिन सायरन की आवाज बंद थी। पांच मील लंबे जुलूस में कई लोग इकट्ठा हुए।

आतंकी हमले में ध्वस्त हो गई व‌र्ल्ड ट्रेड सेंटर इमारत की जगह पर चल रहे निर्माण कार्य को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। वाहनों के काफिले के पहुंचने के बाद 10 अग्निशमन कर्मचारियों ने हमले में मारे गए लोगों को आखिरी सलमी दी। इसके बाद आतंकी हमले की याद में बनाई गई इमारत 'नेशनल सेप्टेंबर 11 मेमोरियल म्यूजियम' में जमीन के अंदर बनी कब्रगाह में इन अवशेषों को रख दिया गया। पीड़ितों के परिवार का एक समूह का कहना है कि इन अवशेषों को म्यूजियम से अलग एक स्मारक बनाकर रखना चाहिए। समूह के लोग अपने मुंह पर काली पंट्टी बांध कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

पढ़ें : .तो क्या अमेरिकी एजेंटो ने हाइजैक किया था विमान!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.