Move to Jagran APP

IS के खात्‍मे के लिए अमेरिकी सेना ने की अब तक की सबसे ठोस कार्रवाई: बराक ओबामा

अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अमरीकी सेना सीरिया और इराक में सक्रिय चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट पर अब तक के सबसे तेज़ हमले कर रही है, लेकिन आईएस के ख़ात्मे के लिए बहुत कुछ किया जाना अभी बाकी है। यह बात उन्‍होंने पेंटागन में पत्रकार वार्ता

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2015 08:31 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2015 09:26 AM (IST)
IS के खात्‍मे के लिए अमेरिकी सेना ने की अब तक की सबसे ठोस कार्रवाई: बराक ओबामा

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अमरीकी सेना सीरिया और इराक में सक्रिय चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट पर अब तक के सबसे तेज़ हमले कर रही है, लेकिन आईएस के ख़ात्मे के लिए बहुत कुछ किया जाना अभी बाकी है। यह बात उन्होंने पेंटागन में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सेना द्वारा किए जा रहे हमलों में आईएस के कई बड़े नेता मारे गए हैं। इसके अलावा अमेरिकी सेना ने आईएस के कई महत्वपूर्ण ठिकानों को निशाना बनाया है।

loksabha election banner

अमेरिकी राष्ट्रपति ने बताया कि अमेरिका के सहयोगियों ने सीरिया और इराक़ में आईएस को पीछे धकेल दिया है। इसके अलावा अमरीकी रक्षा मंत्री ऐश कार्टर सैन्य मदद पर चर्चा के लिए मध्य-पूर्व का दौरा करेंगे और आईएस के ख़िलाफ़ गठबंधन बनाने पर बातचीत के लिए विदेश मंत्री जॉन केरी रूस का दौरा करेंगे। बीते महीने ही रूस भी आईएस के खिलाफ़ सीरिया में चल रही जंग में शामिल हुआ है।

पढ़ें: ISIS का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं, आतंकवाद फैलाना ही मकसद: ओबामा

इस्लाम के खिलाफ न हों अमेरिकी : बराक ओबामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.