Move to Jagran APP

राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर अगले साल निर्णय लेंगे बॉबी जिंदल

अमेरिकी राज्य लुईसियाना के गर्वनर बॉबी जिंदल का कहना है कि वह 2016 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे या नहीं इसका फैसला वह अगले साल के मध्य में करेंगे। भारतीय मूल के जिंदल रिपब्लिकन पार्टी के उभरते हुए नेता हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 17 Nov 2014 06:37 PM (IST)Updated: Tue, 18 Nov 2014 12:16 AM (IST)
राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर अगले साल निर्णय लेंगे बॉबी जिंदल

वाशिंगटन। अमेरिकी राज्य लुईसियाना के गर्वनर बॉबी जिंदल का कहना है कि वह 2016 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे या नहीं इसका फैसला वह अगले साल के मध्य में करेंगे। भारतीय मूल के जिंदल रिपब्लिकन पार्टी के उभरते हुए नेता हैं।

prime article banner

बॉबी जिंदल अगर राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के बारे में निर्णय लेते हैं तो पहली बार कोई भारतीय मूल का कोई अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए प्रथम चरण का चुनाव लड़ेगा। 2016 के लिए संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर देखे जा रहे जिंदल भारतीय मूल के पहले अमेरिकी गवर्नर हैं।

जिंदल ने कहा कि फिलहाल वह राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। वह अगले साल के शुरुआती छह महीने में निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों और उनके बच्चों के भविष्य के लिए अमेरिकियों के सपनों को दोबारा जिंदा करना होगा।'

फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में राष्ट्रपति बराक ओबामा की नीतियों पर हमला करते हुए जिंदल ने कहा, 'मौजूदा राष्ट्रपति ने अमेरिकियों के सपनों को एकदम उलट कर सरकार पर ही निर्भर कर दिया है। हमें अमेरिकी सपनों को दोबारा बहाल करने की आवश्यकता है। यह पुनर्वितरण के बारे में न होकर पूरी तरह अवसर और विकास को लेकर है।'

पढ़ें: बॉबी जिंदल ने ओबामा पर साधा निशाना

रिपब्लिकन के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे जिंदल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.