Move to Jagran APP

LoC पार करने वाले आतंकी को मिलते हैं एक करोड़ रुपये और हथियार : PoK नेता

पीओके नेता सरदार रईस का कहना है कि LoC पार करने वाले आतंकियाें को पाक सरकार एक करोड़ रुपये के साथ-साथ हथियार भी मुहैया करवाती है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 12 Dec 2016 10:03 AM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2016 02:41 PM (IST)
LoC पार करने वाले आतंकी को मिलते हैं एक करोड़ रुपये और हथियार : PoK नेता

मुजफ्फराबाद (एएनआई)। पाकिस्तान द्वारा भारत समेत अन्य देशों के इलाकों में आतंकवाद फैलाने का एक आैर सबूत दुनिया के सामने आया है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में एक बार फिर से लोगों ने पाकिस्तान की नापाक हरकतों के खिलाफ लामबंद होकर उसके खिलाफ नारेबाजी की है।

loksabha election banner

पीओके आधारित जम्मू कश्मीर अमन फोरम के नेता सरदार रईस इंकलाबी ने पाकिस्तान को दुनिया में आतंकवाद फैलाने से बाज आने की हिदायत दी है। इसके अलावा उन्होंने पीओके में चल रहे आतंकवादियों के कैंपों को खत्म करने को भी कहा है।

सरदार रईस ने कहा कि पाकिस्तान यहां पर भाड़े के हत्यारों को भेज रहा है। पाकिस्तान सरकार और सेना भारत में सीमा पार करने वाले आतंकियों को एक करोड़ रुपये देती है। इसके अलावा उन्हें भारत में दहशत फैलाने के लिए सभी तरह का असलहा भी मुहैया करवाती है।

उन्होंने पीओके में एक जनसभा में संबोधित करते हुए कहा, पाकिस्तान में प्रतिबंधित आतंकी संगठन भी खुलेआम घूमकर अपने काम को अंजाम देते हैं। उन्हें यहांं पर कुछ भी करने की खुली छूट है। वह एलओसी पर जाकर खूनी खेल को अंजाम देते हैं। उन्होंने पाकिस्तान सरकार से इन सभी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है।

यह पहला मौका नहीं है कि जब पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ आवाज उठी हो। इससे पहले भी कई बार यहां के स्थानीय लोगों ने यहां पर चल रहे आतंकी कैंपों को खत्म करने के लिए आवाज उठाई है। लेकिन पाकिस्तान इन्हें खत्म करने की बजाय इनको बढ़ावा देने में लगा हुआ है।

इससे पहले भी स्थानीय नेताओं ने इसके खिलाफ और पाकिस्तान सेना की ज्यादतियों के खिलाफ आवाज बुलंद की है। गौरतलब है कि मुजफ्फराबाद समेत सीमा से सटे कई इलाकों में जैश, लश्कर समेत अन्य आतंकी संगठनों के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती है। इन्हें ट्रेनिंग देने में पाकिस्तान की सेना इनका पूरा साथ देती है।

राहिल शरीफ की गीदड़ भभकी, कहा- भारत में पढ़ाई जाएगी तबाही की दास्तां

PoK में बैठे आतंकियों पर कार्रवाई से पाक सेना का इंंकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.