Move to Jagran APP

रिपब्लिकन पार्टी के कनवेंशन में वाईफ संग पहुंचे ट्रंप, जीत का किया दावा

डोनाल्‍ड ट्रंप की दावेदारी को लेकर आज से रिपब्लिकन पार्टी का कनवेंशन शुरू हुआ। इसमें ट्रंप अपनी वाइफ को लेकर पहुंचे थे। इस मौके पर मैलिनिया ने ट्रंप को नरम दिल इंसान बताया।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2016 07:40 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2016 08:13 PM (IST)
रिपब्लिकन पार्टी के कनवेंशन में वाईफ संग पहुंचे ट्रंप, जीत का किया दावा

क्लीवलैंड (एएफपी) अमेरिका में आज राष्ट्रपति चुनाव के प्रत्याशी घोषित करने के लिए रिपब्लिकन पार्टी का चार दिवसीय सम्मेलन शुरू हुआ। इस सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रंप अपनी वाइफ के साथ पहुंचे। ट्रंप के सम्मेलन स्थल पर पहुंचने पर हजारों पार्टीजनों ने उनका उल्लासपूर्ण स्वागत किया। ट्रंप ने उनका आभार प्रकट करते हुए कहा कि नवंबर के चुनाव में हम बड़ी जीत हासिल करेंगे। इस मौके पर ट्रंप की पत्नी मैलिनिया ने उन्हें एक नरम दिल इंसान बताया ।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ट्रंप आमतौर पर जितने कठोर दिखते हैं, वास्तव में वह उतने कठोर नहीं हैं। वह एक नरम दिल इंसान हैं, जो दूसरों की चिंता करते हैं। इसीलिए देश की दशा को लेकर परेशान हैं। कहा कि उन्होंने डोनाल्ड को वर्षो तक संघर्ष करते हुए देखा है। उनमें अपने उद्देश्य को लेकर बेजोड़ लगन है। वे उसे किसी भी हालत में अधूरा नहीं छोड़ना चाहते। अगर देश के लोग चाहते हैं कि वह उनके लिए और देश के लिए लड़ें, तो उनका चुनाव करें। मेलेनिया के भाषण के दौरान एक महिला हाथ में बैनर लिए पूरे एक घंटे ट्रंप विरोधी नारेबाजी करती रही।

सीरिया में मारे गए लोगों का आंकड़ा सुनकर चौंक जाएंगे !

इस सम्मेलन में उनके समर्थक और उनके विरोधी भी काफी संख्या में पहुंचे। एक ओर जहां उनके विरोधियों ने डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी पर विरोध जताया वहीं उनके समर्थकों ने ट्रंप के खिलाफ हुई नारेबाजी पर कड़ी आपत्ति जताई। इस सम्मेलन में विरोधियों की मांग को नियमों के विरुद्ध बताते हुए पार्टी ने इसको खारिज कर दिया है।

भारत को तेल निर्यात करने में ईरान ने सऊदी अरब को पछाड़ा

सम्मेलन के दौरान नेवर ट्रंप समूह के पार्टी प्रतिनिधि ट्रंप की जगह किसी अन्य का नाम घोषित करने की मांग कर रहे थे। इस हंगामे की स्थिति में ट्रंप सम्मेलन स्थल से बाहर चले गए। बाद में पार्टी नेतृत्व ने असंतुष्टों की मांग को खारिज कर दिया। पार्टी का कहना था कि निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार पार्टी के भीतर ट्रंप का चुनाव होने के बाद कोई वजह नहीं बनती कि अधिकृत उम्मीद्वारी में कोई बदलाव किया जाए। जो लोग इसके लिए कोशिश कर रहे हैं, वे पार्टी के सम्मेलन में बाधा पहुंचा रहे हैं।

सीरिया में हुए अमेरिकी हमले में 56 लोगों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.