Move to Jagran APP

'पाक से आतंकी संगठनों के खात्मे के बगैर क्षेत्र में शांति सपने जैसी'

अल्ताफ हुसैन ने कहा, 'आतंकी संगठनों के पाकिस्तान में काम करने पर कोई रोक नहीं है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Fri, 02 Jun 2017 10:01 AM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2017 10:50 AM (IST)
'पाक से आतंकी संगठनों के खात्मे के बगैर क्षेत्र में शांति सपने जैसी'
'पाक से आतंकी संगठनों के खात्मे के बगैर क्षेत्र में शांति सपने जैसी'

वॉशिंगटन, एजेंसी। अफगानिस्तान में शांति स्थापित होना सपना ही बना रहेगा जब तक कि पाकिस्तान में पनाह लिए आतंकी संगठनों का खात्मा नहीं होता। यह बात पाकिस्तानी पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट [एमक्यूएम] के नेता अल्ताफ हुसैन ने कही है। वह काबुल में बुधवार को हुए बम धमाके में 90 लोगों के मारे जाने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

prime article banner

अल्ताफ हुसैन ने कहा, 'आतंकी संगठनों के पाकिस्तान में काम करने पर कोई रोक नहीं है। वे लोगों से खुलेआम चंदा, फितरा और जकात के नाम पर धन की वसूली करते हैं। इसके बाद उसी धन से हथियार खरीदते हैं और अन्य जरूरी खर्च करते हैं। उन्हें इस काम में सरकार का भी सहयोग मिलता है।'

उन्होंने कहा कि ये संगठन मानवता के दुश्मन बने हुए हैं और क्षेत्रीय शांति को समय-समय पर भंग करते रहते हैं। पाकिस्तान सरकार इन संगठनों का इस्तेमाल अपने हितों के लिए करती है। हुसैन ने सरकार और अफगानिस्तान के लोगों को आश्वासन दिया कि वह और उनके सहयोगी इस घड़ी में अफगानिस्तान की जनता के साथ हैं। लंदन में रहने वाले अल्ताफ हुसैन का बयान उनकी पार्टी की अमेरिका इकाई ने मीडिया में जारी किया है। 

यह भी पढ़ें: आखिरकार सामने आया दुनिया का सबसे बड़ा विमान, अंतरिक्ष में स्थापित करेगा उपग्रह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.