Move to Jagran APP

पाकिस्तान में लगातार दूसरे दिन आतंकी हमला

कराची। पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर हुए भीषण आतंकी हमले के दूसरे ही दिन तालिबान ने कराची में ही एक और हमले का प्रयास किया। मंगलवार को एयरपोर्ट के पास ही एयरपोर्ट सिक्योरिटी फोर्स [एएसएफ] के ट्रेनिंग कैंप पर आतंकी हमला किया गया।

By Edited By: Published: Tue, 10 Jun 2014 01:39 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jun 2014 06:22 PM (IST)
पाकिस्तान में लगातार दूसरे दिन आतंकी हमला

कराची। पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर हुए भीषण आतंकी हमले के दूसरे ही दिन तालिबान ने कराची में ही एक और हमले का प्रयास किया। मंगलवार को एयरपोर्ट के पास ही एयरपोर्ट सिक्योरिटी फोर्स [एएसएफ] के ट्रेनिंग कैंप पर आतंकी हमला किया गया।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि दो आतंकियों ने बिताई आबाद स्थित एएसएफ अकेडमी के कैंप नंबर दो पर हमला किया। यह कैंप कराची एयरपोर्ट के नजदीक है, जहां एक दिन पहले ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ में सभी हमलावर आतंकी मारे गए थे। अधिकारियों ने कहा कि कैंप के सुरक्षा घेरे को तोड़ने में असफल रहने के बाद आतंकी भीड़ वाले इलाके में भाग गए।

इससे पहले हमले को लेकर अफवाह फैली थी कि पांच आतंकी बेस कैंप में घुस गए और सुरक्षा बलों से उनकी मुठभेड़ हुई। एएसएफ के प्रवक्ता कर्नल ताहिर अली ने इस तरह की अफवाहों को पूरी तरह से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, 'सुबह दो मोटरसाइकिल सवार आतंकी कैंप के गेट डी पर आए और वहां ड्यूटी पर तैनात दो महिला एएसएफ कर्मियों पर गोलियां चलाई। इससे पहले कि हमारे सुरक्षा बल जवाबी कार्रवाई करते, दोनों आतंकी पास के भीड़-भाड़ वाले इलाके पहलवान गोठ में गायब हो गए।'

उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है तथा पैरामिलिट्री रेंजर्स और पुलिस ने दोनों आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया है। पाकिस्तानी सेना भी आतंकियों की तलाश में हवाई अभियान चला रही है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि कैंप पर हमले की आशंका के कारण कुछ उड़ानों में देरी हुई। हालांकि एयरपोर्ट और रनवे पूरी तरह से सुरक्षा बलों के नियंत्रण में हैं और सभी परिचालन सुचारू तौर पर हो रहे हैं।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ट्वीट करके इस घटना की जिम्मेदारी ली है। उल्लेखनीय है कि रविवार को देर रात कराची एयरपोर्ट पर हुए हमले की जिम्मेदारी भी इसी संगठन ने ली थी। इस हमले में सुरक्षा बलों के साथ लगातार 13 घंटे चली मुठभेड़ में सभी 10 आतंकियों समेत 11 एएसएफ जवान, एक-एक पैरामिलिट्री रेंजर्स और पुलिसकर्मी तथा 14 सिविल कर्मचारियों की मौत हो गई थी।

वहीं दूसरी ओर, देश के उत्तर पश्चिम कबायली क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए लड़ाकू विमान हमलों में कम से कम 15 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। सेना ने अलसुबह खैबर कबायली क्षेत्र के तिराह घाटी क्षेत्र में हवाई हमले किए। एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है।

पढ़ें : पाकिस्तान की मदद को आगे आया अमेरिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.