इस्लामाबाद (आईएएनएस)। पीओके में भारतीय कमांडो द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक से घबराए पाकिस्तान ने अब मदद के लिए संयुक्त राष्ट्र का दरवाजा खटखटाया है। इसके लिए यूएन में पाकिस्तान की एंबेसडर मलीहा लोधी ने इसके लिए आज संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून से मिलने के लिए समय भी मांगा है। इस मुद्दे पर पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ समर्थन जुटाने और माहौल बनाने की कोश्ािश कर रहा है। इसी कोशिश के मद्देनजर लोधी ने यूएन में न्यूजीलैंड के एंबेसडर गिराड वेन बोहमेन से भी मुलाकात की है। बोहमेन मौजूदा समय में 15 सदस्यीय सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष भी हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा बता रहा पाक

गौरतलब है कि पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक बाद से ही इस तरह के ऑपरेशन को भारत की तरफ से किया जा रहा झूठा प्रचार बताता आ रहा है। उसका कहना है कि भारत ने सीजफायर उल्लंघन किया है जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हुई है। पाकिस्तान का आरोप है कि भारत दबाव की राजनीति के तहत ही इस तरह का प्रचार कर रहा है।

अंतरराष्ट्रीय समुदाय से हस्तक्षेप करने की अपील

सीमा पर तनाव और सर्जिकल स्ट्राइक के साए में हुई इस मुलाकात के दौरान लोधी ने दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव पर चर्चा की और उन्हें भारतीय सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए ऑपरेशन की जानकारी दी। रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक इस मुलाकात के बाद लोधी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कहा है कि इस दौरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भी इस मुद्दे पर हस्तक्षेप करने की अपील की है।

पाक का भारत पर उकसाने का आरोप

उन्होंने भारत पर आरोप लगाया है कि उसकी वजह से पाकिस्तान में हालात बेहद तनावपूर्ण हो गए हैं। उन्होंने एक बार फिर से कहा कि इस पूरे मसले पर पाकिस्तान बेहद संयंम बरत रहा है, जबकि भारत लगातार उसको उकसा रहा है। गौरतलब है कि बुधवार देर रात भारतीय कमांडाेे द्वारा किए गए ऑपरेशन और पीओके में ध्वस्त किए गए आतंकियों के ठिकानों की बात पाकिस्तान ने अब तक कबूल नहींं की है। पाकिस्तान इसको बार-बार झुठलानेे की कोशिश कर रहा है।

पाक के दो जवानों की मौत

पाकिस्तान का कहना है कि भारत ने हमेशा की ही तरह बुधवार देर रात सीजफायर उल्लंघन किया, जिसमेंं पाक सेना के दो जवानों की मौत हुई है, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। वहीं पाकिस्तान ने भी एक भारतीय सैनिक के पकड़े जाने की बात कही है।

अमेरिका को पहले से थी पीओके में 'सर्जिकल स्ट्राइक' की जानकारी

सर्जिकल स्ट्राइक से डरे आतंकियों के आका बिल में छिपे, पाक ने भी दी चुप रहने की हिदायत

पंजाब समेत जम्मू कश्मीर में सीमा से सटे गांव के लोगों की ऐसे कटी रात

सर्जिकल स्ट्राइक पर भारतीय उच्चायुक्त ने भी पाक को दिया करारा जवाब

Posted By: Kamal Verma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप