वाशिंगटन। नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के बाद भी पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी अभियानों का समर्थन कर रहा है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के एक पूर्व अधिकारी और प्रख्यात रक्षा विशेषज्ञ ने यह बात कही है।

पढ़ें: मुंबई हमले से पहले अमेरिका ने 26 बार दी थी चेतावनी

जनरल (सेवानिवृत्ता) जैक कीन ने कहा, 'वह आतंकी संगठनों के साथ-साथ भारत में आतंकी कार्रवाई का समर्थन कर रहे हैं। वे अमेरिका और नाटो के खिलाफ अफगानिस्तान में हक्कानी नेटवर्क और तालिबान के अभियानों का समर्थन कर रहे हैं।' वर्तमान में शीर्ष अमेरिकी थिंक टैंक इंस्टीट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ वॉर के बोर्ड अध्यक्ष कीन ने यह बात बुधवार को कांग्रेसनल सुनवाई के दौरान कही। साथ ही कहा कि उन्हें पाकिस्तान की मौजूदा सरकार से ज्यादा उम्मीद नहीं है।

कीन ने कहा, 'यह एक ऐसी सरकार है जिसपर उसकी सेना का प्रभुत्व है। वहां की सेना खुद को देश के ऊपर रखती है। हमारे पास दरअसल भ्रष्ट और कमजोर असैन्य सरकार है। उसकी अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है। हमारे पास उग्र विद्रोही हैं और बढ़ती परमाणु शक्ति है।' आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों को बड़ा मुद्दा करार देते हुए उन्होंने सिफारिश की कि अमेरिकी सेना को पाकिस्तान के भीतर हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस