Move to Jagran APP

पाक के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कहा- 'बातचीत से भाग रहा है भारत'

पाकिस्तान ने कहा कि पठानकोट हमले में संयुक्त जांच का प्रस्ताव देने के बावजूद भारत बातचीत से भाग रहा है। उन्होंने कश्मीर को विभाजन का अधूरा एजेंडा बताया।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2016 05:50 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2016 10:19 AM (IST)
पाक के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कहा- 'बातचीत से भाग रहा है भारत'

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भारत के ऊपर बातचीत से भागने का आरोप लगाया है। बुधवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए ममनून ने कहा कि पठानकोट आतंकी हमले में पाकिस्तान की तरफ से संयुक्त जांच के प्रस्ताव के बावजूद भारत बातचीत से भाग रहा है।

loksabha election banner

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक अपने संबोधन में पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने एक बार फिर से कश्मीर मुद्दे को उठाते हुए इसे “विभाजन का अधूरा एजेंडा” करार देते हुए क्षेत्रीय अशांति का बड़ा कारण बताया।

वर्तमान संसद के चौथे साल के शुरूआत में सत्र को संबोधित करते हुए ममनून हुसैन ने कहा- “पाकिस्तान के इस प्रयास के बावजूद कि भारत के साथ बातचीत हो पाए, साथ ही पठानकोट हमले में पाकिस्तान के संयुक्त जांच के प्रस्ताव के बावजूद दोनों देशों के बीच होनेवाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता को निलंबित कर दिया गया। पाकिस्तान इस बात से चिंतित है।”

ये भी पढ़ें- दिल्ली को तबाह करने वाला बयान देकर फंसे ए क्यू खान, मिला करारा जवाब

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है जो अपनी विदेश नीति सभी देशों के साथ भाईचारे की और दोस्ताना संबंध चाहता है।

ममनून हुसैन ने कहा- “हम ये मानते है कि अशांति का मुख्य कारण कश्मीर का मुद्दा है। ये इस उप-महाद्वीप के विभाजन का एक अधूरा एजेंडा है। जब तक कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावना और कश्मीरी जनता की अपेक्षाओं के मुताबिक नहीं सुलझाया जाता है इस क्षेत्र की समस्या खत्म नहीं हो सकती है।”

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कहा कि किसी भी देश के साथ वो आक्रामक नहीं होना चाहते हैं और ईमानदारी के साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मामले में शामिल होना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.