Move to Jagran APP

सुनामी रैली कर इमरान ने दिखाया दम

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने अपनी बढ़ती लोकप्रियता का एहसास सत्ताधारी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी [पीपीपी] और मुख्य विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज [पीएमएल-एन] को करा दिया है। रविवार को 'तहरीक-ए-इंसाफ' पार्टी द्वारा आयोजित रैली में महिलाओं और बच्चों समेत हजारों की तादाद में जुटे लोग इमरान खान के बढ़ते सियासी कद के गवाह बने।

By Edited By: Published: Mon, 26 Dec 2011 01:15 AM (IST)Updated: Mon, 26 Dec 2011 01:24 AM (IST)
सुनामी रैली कर इमरान ने दिखाया दम

कराची। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने अपनी बढ़ती लोकप्रियता का एहसास सत्ताधारी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी [पीपीपी] और मुख्य विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज [पीएमएल-एन] को करा दिया है। रविवार को 'तहरीक-ए-इंसाफ' पार्टी द्वारा आयोजित रैली में महिलाओं और बच्चों समेत हजारों की तादाद में जुटे लोग इमरान खान के बढ़ते सियासी कद के गवाह बने।

loksabha election banner

जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित आयोजकों ने बाद में इस रैली को 'सुनामी रैली' का नाम दे दिया।

रैली को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि मैं पाकिस्तान को भ्रष्टाचार और अन्याय पर आधारित व्यवस्था से मुक्त कराने का वादा करता हूं।

कराची रैली में जुटी भीड़ का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि आयोजन स्थल कायदे आजम पार्क की ओर जाने वाले सभी रास्ते बसों, ट्रकों, कारों, मोटरसाइकिलों और पैदल आने वाले लोगों से भरा हुआ था।

लोगों से ठसाठस भरे रहने के कारण हजारों लोग पार्क में प्रवेश नहीं कर पाए थे। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने पार्क के बाहर भी बड़े-बड़े स्क्रीन लगा रखे थे ताकि वे लोग भी इस रैली को दख सकें, जो पार्क में प्रवेश नहीं कर पाए थे।

लोगों में इमरान खान की एक झलक पाने के लिए होड़ मची दिखी। पूरा पार्क तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के लाल-हरे रंग के झंडे से पटा पड़ा था। जैसे ही पूर्व क्रिकेटर ने भाषण देना शुरू किया, पूरा पार्क 'इमरान खान जिंदाबाद' और 'तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी' जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा।

अपने मंगेतर के साथ रैली में पहुंची युवती मलीहा ने कहा कि हम यहां इमरान खान की वजह से आए हैं। हम मानते हैं कि वह बेहतर पाकिस्तान बना सकते हैं और मौजूदा भ्रष्ट व्यवस्था को बदल सकते हैं।

लोगों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने पीपीपी और पीएमएल-एन पर जमकर हमला बोला। उनका कहना था कि ये दोनों दल भ्रष्टाचार की जननी हैं और इनके सत्ता में रहते देश का भला नहीं हो सकता है। दोनों दलों के नेताओं के भ्रष्टाचार में डूबे रहने के कारण ही सरकार पर सेना का दबदबा बना रहता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.