मुल्‍तान (जेएनएन)। अब तक पुराने सूफी दरगाहों, आम के बगीचों व हैंडीक्राफ्ट के लिए मशहूर पाकिस्‍तान के प्राचीन शहर मुल्‍तान के पिज्‍जा रेस्‍टोरेंट में अब फीमेल रोबोट वेटर अपनी मुस्‍कान के साथ आपको स्‍वादिष्‍ट पिज्‍जा का स्‍वाद चखाएंगी।

राबिया, एन्‍नी, जेन्‍नी ग्राहकों का अभिवादन करती हैं और पिज्‍जा.कॉम पर सर्व करती हैं जहां के मालिक ओसामा जाफरी हैं। जाफरी ने खुद से इन रोबोट को बनाया है, उनका कहना है कि इस प्रतिक्रिया से नए बिजनेस में बढ़त मिलेगी।

12 वर्षीय ओसामा अहमद ने एएफपी को बताया, ‘हम कई जगहों पर गए लेकिन मेरे अंकल ने बताया कि इस रेस्‍टोरेंट में रोबोट सर्व करते हैं और जब रोबोट ने हमें पिज्‍ज सर्व किया हमें काफी खुशी हुई।‘ एक अन्‍य कस्‍टमर हामिद बशीर ने कहा, ‘यह एक नया खोज है, इस तरह से सर्विंग का प्‍लान काफी अच्‍छा है और बच्‍चों के लिए मनोरंजक भी।‘

रेस्‍टोरेंट के मालिक ने बताया कि उन्‍होंने चीन में रोबोट वेटर के वीडियो से प्रेरणा ली। इस्‍लामाबाद के नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्‍नोलॉजी में इंजिनियरिंग की पढ़ाई करने वाले 24 वर्षीय जाफरी ने बताया कि उन्‍होंने पैरेंट्स के सहयोग से इस रोबोट पर काम शुरू किया था। उन्‍होंने कहा, ‘ग्राहकों से मिलने वाली प्रतिक्रिया से हम काफी खुश हैं। लोगों को यह पसंद आ रहा है।‘ जाफरी ने बताया कि उन्‍हें इसमें 600,000 रुपये का खर्च आया। वे नेक्‍सट जेनरेशन पर काम कर रहे हैं जो उनके अनुसार इससे भी अधिक बेहतर होगा वह ग्राहकों के सवालों का जवाब भी देगा।

यह भी पढ़ें: पिज्जा आउटलेट में काम करते दिखे विराट कोहली! वीडियो हुआ वायरल

 

Posted By: Monika minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस