Move to Jagran APP

आतंकी संगठन अफगानिस्तान में भारतीय हितों को पहुंचा रहे हैं नुकसान

महमूद सैकाल ने कहा कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी सगंठनों के क्षेत्रीय संगठन अफगानिस्तान में योजनाबद्ध तरीके से शांति, स्थिरता और सुरक्षा के लिए खतरा बने हुए हैं।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 02:26 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 02:35 PM (IST)
आतंकी संगठन अफगानिस्तान में भारतीय हितों को पहुंचा रहे हैं नुकसान

जेनेवा। अफगानिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से पाकिस्तान की शिकायत करते हुए कहा है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैसे लश्कर-ए-तैयबा, जमात-उद-दावा और अल-कायदा जैसे संगठन अफगानिस्तान में भारत के हितो और अफगानिस्तान के लक्ष्यों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अफगानिस्तान ने ये भी कहा कि ये आतंकी संगठन काबुल और इस्लामाबाद के दूर दराज के गांवों में अपने लिए सुरक्षित ठिकाने बनाना चाहते हैं।

loksabha election banner

अफगानिस्तान की तरफ से संयुक्त राष्ट्र में स्थाई सदस्य महमूद सैकाल ने कहा कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी सगंठनों के क्षेत्रीय संगठन अफगानिस्तान में योजनाबद्ध तरीके से शांति, स्थिरता और सुरक्षा के लिए खतरा बने हुए हैं।

महमूद सैकाल ने कहा कि कि इन आंतकी संगठनों का मकसद अफगानिस्तान में भारतीय हितों को निशाना बनाना है और क्षेत्रिय आतंकी संगठनों और अंतराष्ट्रीय आतंकी संगठनों से संपर्क बढ़ाना है।

Photos: जर्मनी के म्यूनिख में आतंकी हमला, 9 की मौत

बीते 2 सालों में यूरोप कब-कब बना आतंकी हमले का शिकार, देखें तस्वीरें

Photos: जानें म्यूनिख हमले से जुड़ी 10 बड़ी बातें

पढ़ें- तालिबान ने सभी विदेशियों को अफगानिस्तान से बाहर जाने को कहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.