Move to Jagran APP

कराची हमले में पाक तालिबान के स्लीपर सेल की भूमिका

कराची हवाईअड्डे पर आतंकी हमले से स्पष्ट संकेत मिलता है कि इसमें पाकिस्तानी तालिबान के स्लीपर सेल की भूमिका थी। इसकी साजिश उस दौरान रची गई जब उनका केंद्रीय नेतृत्व सरकार के साथ शांति वार्ता में मशगूल था। एक मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को यह बात कही गई है। पर्दे के पीछे दिए साक्षात्कार में मौजूदा और पू

By Edited By: Published: Thu, 12 Jun 2014 09:08 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jun 2014 08:59 PM (IST)
कराची हमले में पाक तालिबान के स्लीपर सेल की भूमिका

इस्लामाबाद। कराची हवाईअड्डे पर आतंकी हमले से स्पष्ट संकेत मिलता है कि इसमें पाकिस्तानी तालिबान के स्लीपर सेल की भूमिका थी। इसकी साजिश उस दौरान रची गई जब उनका केंद्रीय नेतृत्व सरकार के साथ शांति वार्ता में मशगूल था। एक मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को यह बात कही गई है।

loksabha election banner

पर्दे के पीछे दिए साक्षात्कार में मौजूदा और पूर्व खुफिया और कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने खुलासा किया कि आतंकियों के खिलाफ वास्तविक सफलता तब तक संभव नहीं है जब तक कि उनके स्लीपर सेल का सफाया नहीं किया जाता। डॉन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि ये सेल आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार अपने साथियों को आश्रय, हथियार, विस्फोटक, परिवहन और खुफिया जानकारी भी मुहैया कराते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि हवाईअड्डे पर हमले की साजिश रचने का काम महीनों नहीं तो हफ्तों पहले जरूर शुरू कर दिया गया था। इससे यह प्रतीत होता है कि हवाईअड्डे पर हमले की साजिश को अंतिम रूप देने के लिए युद्धविराम की समयावधि का इस्तेमाल किया गया था। एक अधिकारी का कहना है कि प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने अपने गुर्गो को कराची भेज दिया है। इस एकमात्र लक्ष्य के साथ कि स्थानीय आबादी के साथ घुल मिलकर बगैर संदेह के बस जाएं। टीटीपी ने कराची हवाईअड्डे पर हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है। अधिकारियों ने इस बात से इन्कार नहीं किया है कि तालिबान के कुछ वफादार संवेदनशील स्थानों पर नौकरी हासिल करने में कामयाब रहे हैं।

पढ़े: 29 मौतों के बाद कराची एयरपोर्ट मुक्त

आतंकियों ने तबाह की जिन्ना की आरामगाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.