Move to Jagran APP

पाक में आतंकी हमलों के पीछे अफगान नहीं, थर्ड पार्टी वेरिफिकेशन की पेशकश

पाकिस्‍तान सरकार ने देश के सीनेट को इस बारे में बताया कि पाकिस्‍तान में होने वाले आतंकी हमलों के पीछे अफगानिस्‍तान का हाथ नहीं है और इसके लिए अफगान ने थर्ड पार्टी वेरिफिकेशन की पेशकश की है।

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 16 May 2017 01:51 PM (IST)Updated: Tue, 16 May 2017 01:53 PM (IST)
पाक में आतंकी हमलों के पीछे अफगान नहीं, थर्ड पार्टी वेरिफिकेशन की पेशकश
पाक में आतंकी हमलों के पीछे अफगान नहीं, थर्ड पार्टी वेरिफिकेशन की पेशकश

इस्‍लामाबाद (एएनआई)। आतंकी हमलों के लिए लगातार लगाए जा रहे पाकिस्‍तान के आरोपों से परेशान हो कर अंतत: अफगानिस्‍तान ने पाक के समक्ष यह ऑफर रखा है कि वह किसी तीसरे (थर्ड पार्टी) से इस बात की जांच करा ले कि वहां आतंकवादियों का ठिकाना नहीं है।

prime article banner

पाकिस्‍तान सरकार ने देश के सीनेट को इस बारे में बताया कि पाकिस्‍तान में होने वाले आतंकी हमलों के पीछे अफगानिस्‍तान का हाथ नहीं है और इसके लिए अफगान ने थर्ड पार्टी वेरिफिकेशन की पेशकश की है। सीनेट चेयरमैन रजा रब्‍बानी द्वारा पांच विदेश नीति संबंधित सवाल उठाए जाने पर जवाब देते हुए लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) अब्‍दुल कादिर बलूच ने खुलासा किया।

द एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून ने उनका बयान रिकार्ड किया जिसमें उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान संसदीय प्रतिनिधिमंडल के अफगान दौरे के दौरान ही यह पेशकश की गयी थी। प्रतिनिधिमंडल की अध्‍यक्षता नेशनल असेंबली स्‍पीकर ने की थी। राष्‍ट्रपति अशरफ गनी के साथ बैठक 6 घंटे तक चली और अफगान चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव अब्‍दुल्‍ला अब्‍दुल्‍ला और पूर्व राष्‍ट्रपति हामिद करजई के साथ तीन-तीन घंटे की बैठक हुई।

लंबे समय से पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच विश्‍वास की कमी रही है। दोनों देश एक दूसरे पर यह आरोप लगाते रहे हैं कि आतंकी संगठनों द्वारा उनके देश का उपयोग किया जाता है। हालांकि अभी यह बात सामने नहीं आयी है कि अफगान के इस पेशकश पर पाकिस्‍तान की ओर से क्‍या प्रतिक्रिया दी गयी है और न ही सीनेट सदस्‍यों ने मामले पर आगे का विवरण मांगा है।

यह भी पढ़ें: आतंक मुक्‍त अफगानिस्‍तान, पाकिस्‍तान के लिए काम कर रहा अमेरिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.