इस्लामाबाद। पूर्व विदेश मंत्री ने एक समाचार चैनल को दिए साक्षातकार में पाक राजनीति के चेहरे को एक बार फिर सबके सामने ला दिया है। पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना पाक में सबसे ज्यादा ताकतवार है और वो पाक की राजनीति में अहम भूमिका अदा निभाती है। इतना ही नहीं हिना ने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार के प्रधानमंत्री भी सैन्य ताकत के सामने कम ताकतवर हैं।


हिना रब्बानी पाक की पहली महिला विदेश मंत्री रही हैं। उन्होंने बताया कि सैन्य ताकत पाक में इतनी मजबूत है मुझे विदेश मंत्री बनने के बाद इस बात का अहसास हुआ। हिना ने कश्मीर मुद्दे पर कहा कि कश्मीर के लोगों को इस बात को चुनने का हक होना चाहिए कि वो किसी भी देश के लोगों के साथ जाना चाहते हैं। उन्हें इस बात की मंजूरी दी जानी चाहिए और कश्मीरी लोग चाहें तो वह स्वतंत्र राज्य भी बना सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो मुझे बहुत खुशी होगी।

हिना रब्बानी ने पाकिस्तान में आतंकवाद के बारे में सवाल किए जाने पर उन्होंने इसे खारिज कर दिया और कहा जो देश पहले से आंतकवाद से जूझ रहा है वो कैसे आतंकवादियों की मदद कर सकता है।

सुषमा स्वराज ने की गीता के परिवार का पता लगाने की अपील

भारत को मित्र देश कहने पर काटते थे नंबर : मलाला

Posted By: Mohit Tanwar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस