Move to Jagran APP

मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले की सुनवाई शुरू

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत ने सोमवार को सुनवाई शुरू की। सुनवाई के दौरान बचाव और अभियोजन पक्ष के बीच तीखी बहस हुई।

By Edited By: Published: Mon, 10 Feb 2014 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2014 04:54 PM (IST)
मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले की सुनवाई शुरू

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत ने सोमवार को सुनवाई शुरू की। सुनवाई के दौरान बचाव और अभियोजन पक्ष के बीच तीखी बहस हुई।

loksabha election banner

मुख्य अभियोजक अकरम शेख ने आरोप लगाया कि मुशर्रफ के एक वकील ने मौखिक तकरार के बाद उन पर हमला करने की कोशिश की। जज फैसल अरब ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। इस बीच आतंकवाद निरोधी अदालत ने 70 वर्षीय मुशर्रफ को सिर्फ सोमवार को पेशी से छूट प्रदान कर दी, जो उनके खिलाफ वर्ष 2007 में आपातकाल लगाने और जजों को हिरासत में लेने के मामले की सुनवाई कर रही है।

मुशर्रफ की मेडिकल रिपोर्ट को अभियोजक ने किया खारिज

मुशर्रफ के वकील इलियास सिद्दिकी ने अपने मुवक्किल की मेडिकल रिपोर्ट अदालत को सौंपी। साथ ही बताया कि उन्हें पूरी तरह स्वस्थ होने में वक्त लगेगा। उन्होंने मुशर्रफ को पेशी से छूट देने के लिए अदालत से आग्रह भी किया। हालांकि अदालत ने उन्हें सिर्फ सोमवार को पेशी से छूट दी और मामले की सुनवाई 24 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले विशेष अदालत ने मुशर्रफ को समन जारी करके 18 फरवरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा था। पेश न होने पर अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी करने की चेतावनी दी थी। मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले की सुनवाई के लिए पिछले साल सरकार ने विशेष अदालत का गठन किया था। मुशर्रफ एक बार भी सुनवाई के दौरान पेश नहीं हुए हैं। गत दो जनवरी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.