Move to Jagran APP

अमेरिकी राजनीति में भागीदारी बढ़ाएं भारतवंशी

समाजसेवी फ्रैंक इस्लाम ने भारतीय समुदाय से राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने का प्रयास दोगुना करने का आह्वान किया है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 30 Jan 2017 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2017 06:46 PM (IST)
अमेरिकी राजनीति में भागीदारी बढ़ाएं भारतवंशी
अमेरिकी राजनीति में भागीदारी बढ़ाएं भारतवंशी

वाशिंगटन, प्रेट्र। भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक और समाजसेवी फ्रैंक इस्लाम ने भारतीय समुदाय से राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने का प्रयास दोगुना करने का आह्वान किया है। इसकी शुरुआत स्थानीय राजनीति से करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के लिए समुदाय के पांच लोगों का चुना जाना गौरवान्वित करने वाला है।

loksabha election banner

इस्लाम ने गणतंत्र दिवस पर नेशनल काउंसिल ऑफ एशियन इंडियन एसोसिएशन (एनसीएआइए) की ओर से आयोजित समारोह में ये बातें कहीं। उनके मुताबिक चुनाव में सफलता के बाद भारतीय समुदाय को रुकना नहीं चाहिए। हमें राजनीतिक प्रक्रिया में अपनी भागीदारी को बनाए रखने के साथ इसे दोगुनी ताकत से बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: ट्रंप के ब्रिटेन दौरे को रद्द करनेवाली याचिका पर 10 लाख लोगों ने किए दस्तखत

इस्लाम ने कहा, 'कमला हैरिस पहली बार कैलीफोर्निया से सीनेटर निर्वाचित हुई हैं। वह अमेरिकी राजनीति में उगता हुआ सितारा हैं। इसके अलावा एमी बेरा, रो खन्ना, प्रमिला जयपाल और राजा कृष्णमूर्ति भी कांग्रेस पहुंचने में कामयाब रहे हैं। यह भारतीय समुदाय के लिए गौरव की बात है। हमें अमेरिकी समाज और देश को बेहतर बनाना होगा।' कार्यक्रम में अमेरिका में भारत के उप राजदूत रीनत संधू, डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक जस्सी सिंह, एनसीएआइए के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: ट्रंप पर भड़के इमरान खान, कहा- पाकिस्तानियों की एंट्री भी बैन कर दे US


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.