Move to Jagran APP

इस महीने पाकिस्तान छोड़ सकते हैं मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ को इलाज के लिए इस महीने देश से बाहर भेजा जा सकता है। यह दावा अमेरिकी मीडिया ने अपनी रिपोर्टो में किया है। इस बीच पाकिस्तान की यात्रा पर आए सऊदी अरब के मंत्री सउद अल फैजल ने साफ कहा कि वह मुशर्रफ के संबंध में समझौता कराने के लिए नहीं आए हैं।

By Edited By: Published: Wed, 08 Jan 2014 07:28 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2014 08:41 PM (IST)
इस महीने पाकिस्तान छोड़ सकते हैं मुशर्रफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ को इलाज के लिए इस महीने देश से बाहर भेजा जा सकता है। यह दावा अमेरिकी मीडिया ने अपनी रिपोर्टो में किया है। इस बीच पाकिस्तान की यात्रा पर आए सऊदी अरब के मंत्री सउद अल फैजल ने साफ कहा कि वह मुशर्रफ के संबंध में समझौता कराने के लिए नहीं आए हैं।

loksabha election banner

लॉस एंजलिस टाइम्स ने अनाम पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले से कहा कि देशद्रोह मामले का सामना कर रहे मुशर्रफ कुछ दिनों में रवाना हो सकते हैं। इस्लामाबाद में एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि यह मुशर्रफ सहित सभी के लिए अच्छा है कि वह देश से बाहर चले जाए। मुशर्रफ के परिवार के एक सदस्य और एक पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी ने सीबीएस न्यूज से कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के इलाज के लिए देश से बाहर जाने की उम्मीद है। जबकि सीबीएस न्यूज को मुशर्रफ के चचेरे भाई ने बताया कि उनके डॉक्टरों ने उनके इलाज के लिए ब्रिटेन में पहले से ही जनवरी के दूसरे पक्ष के दौरान का समय मांगा है। ताकि ब्रिटेन पहुंचते ही उनका शीघ्र उपचार शुरू हो जाए। गौरतलब है कि मुशर्रफ गत तीन जनवरी से दिल का दौरा पड़ने के बाद से रावलपिंडी में सेना के अस्पताल में भर्ती हैं।

"www.द्भड्डद्दह्मड्डठ्ठ.ष्श्रद्व/ठ्ठद्ग2ह्य/2श्रह्मद्यस्त्र-द्वह्वह्यद्धड्डह्मह्मड्डद्घ-द्दद्गह्लह्य-ह्मद्गद्यद्बद्गद्घ-द्घह्मश्रद्व-ह्लद्धद्ग-ष्श्रह्वह्मह्ल-द्घश्रह्म-ह्ल2श्र-स्त्रड्ड4ह्य-10991564.द्धह्लद्वद्य" ह्लड्डह्मद्दद्गह्ल="ट्ठढ्डद्यड्डठ्ठद्म">मुशर्रफ को अदालत में पेशी से दो दिनों की मिली राहत

इस दौरान पाकिस्तान की यात्रा पर पहुंचे सऊदी मंत्री ने कहा कि वह मुशर्रफ के लिए मध्यस्थ की भूमिका निभाने नहीं आए हैं। उनकी यात्रा से यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह मुशर्रफ के संभावित निर्वाचन के मसले पर भी चर्चा कर सकते हैं। क्योंकि 1999 में नवाज शरीफ के लिए निर्वासन समझौते में सऊदी ने ही मध्यस्थता की थी। उस समय मुर्शरफ ने उनकी सरकार का तख्तापलट किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.