Move to Jagran APP

महिला यात्रियों के साथ मस्ती किया करता था गायब विमान का पायलट

मलेशियन एयरलाइंस के लापता विमान बोइंग-777 की खोज अभियान जारी है। हालांकि अमेरिकी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने एयरलाइंस को पहले ही इस तरह के किसी घटना के आशंका की चेतावनी दे दी थी। इसमें विमान के पायलट की लापरवाही का खुलासा करते हुए एयरलाइंस को सचेत हो जाने की हिदायत दी गई थी।

By Edited By: Published: Wed, 12 Mar 2014 12:32 PM (IST)Updated: Wed, 12 Mar 2014 01:35 PM (IST)
महिला यात्रियों के साथ मस्ती किया करता था गायब विमान का पायलट

लंदन। मलेशियन एयरलाइंस के लापता विमान बोइंग-777 की खोज अभियान जारी है। हालांकि अमेरिकी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने एयरलाइंस को पहले ही इस तरह के किसी घटना के आशंका की चेतावनी दे दी थी। इसमें विमान के पायलट की लापरवाही का खुलासा करते हुए एयरलाइंस को सचेत हो जाने की हिदायत दी गई थी।

loksabha election banner

इसी विमान के पायलट को उड़ान के दौरान जिस तरह की लापरवाही करते देखा गया था उससे विमान के हादसे का शिकार होने पर कोई आश्चर्य नहीं होनी चाहिए। बताया गया है कि लापता विमान का एक पायलट उड़ान के दौरान कॉकपिट में महिला यात्रियों के साथ मौज-मस्ती करना पसंद करता था।

पढ़ें: लापता मलेशियाई विमान का पता गला!

उधर, मलेशियन एयरलाइंस ने इस खबर से संबंधित तस्वीरें देखकर दुख प्रकट करते हुए कहा कि हमे यह जानकार गहरा झटका लगा है। गौरतलब है कि तस्वीर में विमान के फ‌र्स्ट ऑफिसर फरीक अब्दुल हामीद को दक्षिण अफ्रीका की दो महिला यात्रियों के साथ पोज देते दिखाया गया है। इतना ही नहीं उसने कानून के खिलाफ उड़ान के दौरान फ्लाइट डेक पर सिगरेट पी और टेकऑफ और लैंडिंग के दौरान महिला यात्रियों को कॉकपिट में बैठाए रखा।

अमेरिकी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने चार महीने पहले मलेशियन एयरलाइंस को इस बात की चेतावनी दे दी थी कि पायलटों की इस तरह की हरकत सैकड़ों यात्रियों की जान जोखिम में डाल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.