Move to Jagran APP

UNSC में स्थायी सदस्यता के भारतीय दावे का मलेशिया करेगा समर्थन

मलेशिया ने संयुक्त राष्ट्र संघ सुरक्षा परिषद में भारत के स्थायी सदस्यता के लिए समर्थन करने का भरोसा दिया है।पीएम नरेंद्र मोदी और मलेशिया के पीएम नजीब रज्जाक के बीच आज द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत हुई।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2015 07:34 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2015 03:20 PM (IST)
UNSC में स्थायी सदस्यता के भारतीय दावे का मलेशिया करेगा समर्थन

पुतराज्य [मलेशिया]। मलेशिया ने संयुक्त राष्ट्र संघ सुरक्षा परिषद में भारत के स्थायी सदस्यता के लिए समर्थन करने का भरोसा दिया है।पीएम नरेंद्र मोदी और मलेशिया के पीएम नजीब रज्जाक के बीच आज द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत हुई। नजीब रज्जाक ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'मैन ऑफ एक्शन' हैं,वो दोनों देशों के बीच समझौतों को जल्द से जल्द अमलीजामा पहुंचाना चाहते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और मलेशिया के बीच पुराना रिश्ता है। दोनों देश एक साथ मिलकर एक नए अध्याय की शुरुआत कर सकते हैं।

loksabha election banner

देखें तस्वीरें : पुतराज्य में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत

पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश रणनीतिक साझेदारी को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। सुरक्षा के मामले में दोनों देशों को एक दूसरे के साथ मिलकर काम करने की जरुरत है। पीएम ने मलेशियाई छात्रों को भारत में पढ़ने का न्यौता दिया, साथ ही मलेशियाई सरकार से अनुरोध किया कि डिग्रियों की मान्यता पर तेजी से काम करे। पीएम ने SU-30 फोरम के गठन पर खुशी जताई। मोदी ने कहा कि दोनों मुल्कों को सांस्कृतिक संबंधों को और मजबूत करने की जरुरत है।

मलेशिया और भारत व्यापार और निवेश को आगे बढ़ा सकते हैं। आधारभूत क्षेत्रों में मलेशिया के अनुभवों से भारत सीख ले सकता है। भारत में आधारभूत क्षेत्रों में निवेश की संभावना ज्यादा है जिसका फायदा हम लोग मिलकर उठा सकते हैं।

पीएम मोदी ने आतंकवाद और चरमपंथियों के खिलाफ मलेशिया सरकार की कार्रवाई का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस्लाम में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। मलेशिया सरकार इस्लाम के बुनियादी मुल्यों को आगे बढ़ा रही है।

मलेशिया के शहर पुतराज्य में नरेंद्र मोदी का शानदार स्वागत किया गया। वहां पर उनके आगमन के बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

यह भी पढ़ें : मलेशिया में बोले पीएम मोदी, धर्म को रखें आतंक से अलग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.