नई दिल्ली। खुफिया सूत्रों से पता चला है कि लश्कर चीफ हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ 24 घंटे सक्रिय रहने वाला साइबर सेल बनाया है। भारत के खिलाफ आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए इस 'जमात-उद-दावा साइबर सेल' की स्थापना की गई है।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अचानक पाकिस्तान दौरे से बौखलाए हाफिज ने यह कदम उठाया। इस साइबर सेल की जानकारी 26-27 दिसंबर को लाहौर में जमात-उद-दावा की बैठक में दी गई थी।

इस दौरान यह भी पता चला है कि उसने आतंकियों को तमाम गतिविधियों से अपडेट रखने, जानकारी इकट्ठा करने और हमलों की योजना बनाने में मदद करने के लिए एक ऐप को महीने पहले लॉन्च किया था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा हाफिज सईद बौखला गया। उसने आलोचना करते हुए कहा कि मोदी की अचानक यात्रा से पाकिस्तान की जनता का दिल दुखा है। मोदी के शानदार स्वागत के लिए सईद ने नवाज शरीफ को भी घेरा।

गौरतलब है कि हाफिज लगातार भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है। इसके साथ ही भारत की सीमा पर भी उसकी संदिग्ध गतिविधियां देखी गई हैं। अब देखना यह है कि क्या पाकिस्तान सरकार इस मामले में आतंकी के खिलाफ कोई कार्रवाई करती है या नहीं।

Posted By: Gunateet Ojha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस