Move to Jagran APP

पाकिस्तान के मंत्री ने की पुष्टि, एहतियातन हिरासत में है मसूद अजहर

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को उसके सहयोगियों के साथ एहतियातन हिरासत में लिया गया है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2016 04:44 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2016 10:21 AM (IST)
पाकिस्तान के मंत्री ने की पुष्टि, एहतियातन हिरासत में है मसूद अजहर

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को उसके सहयोगियों के साथ एहतियातन हिरासत में लिया गया है। सनाउल्लाह ने साफ करते हुए कहा है कि मसूद अजहर को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

loksabha election banner

सनाउल्लाह ने पाकिस्तान के डॉन न्यूज से कहा कि मसूद अजहर को पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग की तरफ से एहतियातन हिरासत में लिया गया है।

इससे पहले पाकिस्तान सरकार की तरफ से मसूद अजहर के एहतियातन हिरासत की ना तो पुष्टि की गई और ना ही इनकार किया गया था।

सनाउल्लाह ने कहा कि पठानकोट हमले को लेकर हमने मौलाना अजहर और उसके सहयोगियों को एहतियातन हिरासत में लिया है। हालांकि, पठानकोट हमले में उसकी संलिप्तता साबित हो जाने पर हम उसे गिरफ्तार कर लेंगे।

ये भी पढ़ें- मसूद अजहर ने उगला जहर, कहा खतरनाक रास्ते पर है पाकिस्तान

उन्होंने आगे कहा कि नेशनल एक्शन कार्यक्रम के तहत जैश-ए-मोहम्मद जैसे प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

गौरतलब है कि भारत ने 2 जनवरी को पठानकोट में हुए हमले को लेकर मसूद अजहर को इसका मास्टरमाइंड करार दिया है जबकि उसके भाई राउफ और अन्य पांच को भी इस घटना को अंजाम देने का कसूरवार ठहराया है। इस घटना में भारत के सात जवान शहीद हो गए थे जबकि 6 आतंकवादी मारे गए थे।

इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ उन फोन नंबरों को साझा किया जिन पर उन आतंकवादियों की तरफ से पठानकोट हमले से ठीक पहले फोन किए गए थे।

खबरों के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों ने जैश-ए-मोहम्मद के करीब 31 लोगों को प्रांत के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तरफ से गुरूवार को बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक के बाद उनके कार्यालय की तरफ से एक बयान जारी कर ये कहा गया कि जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े कई लोगों को पठानकोट हमले के सिलसिले में पकड़ा गया है और उनमें से कई कार्यालयों की पहचान कर उन्हें सील कर दी गई है।

पाकिस्तान ने कहा कि 15 तारीख को भारत-पाकिस्तान के बीच होनेवाली विदेश सचिव स्तर की वार्ता नहीं हो पाएगी। पाकिस्तानी विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्लाह ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों पक्षों की तरफ से इस पर दोबारा बात कर आगे की तारीख तय की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.