Move to Jagran APP

मोसुल में छिड़ी भीषण जंग, हवाई हमले में छह आईएस नेता ढेर

इराकी सेना ने बताया है कि आतंकियों के ऊपर किए गए हवाई हमले में आईएस के छह नेता मारे गए हैं। कई जगहों पर आईएस आतंकियों और सेना के बीच भीषण लड़ाई जारी है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 20 Mar 2017 10:12 AM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2017 11:55 AM (IST)
मोसुल में छिड़ी भीषण जंग, हवाई हमले में छह आईएस नेता ढेर
मोसुल में छिड़ी भीषण जंग, हवाई हमले में छह आईएस नेता ढेर

मोसुल (आईएएनएस)। आईएस के गढ़ मोसुल को दोबारा अपने कंट्रोल में लेने के लिए वहां जबरदस्‍त लड़ाई जारी है। इस बीच इराकी सेना ने बताया है कि आतंकियों के ऊपर किए गए हवाई हमले में आईएस के छह नेता मारे गए हैं। काउंटर टेररिज्‍म सर्विस के कमांडोज (सीटीएस) और आईएस आतंकियों के बीच कई जगहों पर भीषण लड़ाई जारी है।

loksabha election banner

ज्‍वाइंट ऑपरेशन कमांड के अब्‍दुल अमिर यारालाह ने बताया है कि मोसुल के काफी बड़े इलाके पर अब इराकी सेना कब्‍जा कर चुकी है और कई इमारतों पर उनका राष्‍ट्रीय ध्‍वज लहरा रहा है। इस बीच पैदल सेना रविवार को अल-नूरी मस्जिद के और समीप तक पहुंच गई। इराकी सेना के मुताबिक मोसुल में जनसंख्‍या के हिसाब से कुछ बड़े इलाके अब भी आईएस के कब्‍जे में हैं। सेना द्वारा बताया गया है कि यहां पर आईएस इन स्‍थानीय नागरिकों को अपनी ढाल के तौर पर इस्‍तेमाल कर रहा है और यहां पर सीटीएस के जवान आतंकियों से लोहा ले रहे हैं।

अमेरिकी गठबंधन वाली सेना टिगरिस नदी के समीप शारीन इलाके में बमबारी कर रही है। इराक के पीएम हैदर अल अबादी के मुताबिक मोसुल में 19 फरवरी के बाद छेड़े गए युद्ध में मोसुल के काफी बड़े इलाके से आतंकियों को बाहर खदेड़ा जा चुका है।

बारिश ने इराकी सेना को मोसुल में आगे बढ़ने से रोका

सभी अंतरराष्‍ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.