वाशिंगटन, प्रेट्र। हिंदुत्व का नकारात्मक चित्रण करने वाला कार्यक्रम दिखाने को लेकर भारतीय मूल के अमेरिकियों ने सीएनएन की आलोचना की है। 'बिलीवर विद रेजा अस्लान' शीर्षक से छह कडि़यों वाली धार्मिक श्रृंखला का रविवार को प्रीमियर हुआ था। इसमें अघोरी से जुड़े तथ्यों एवं मिथकों के बारे में बताया गया है।

जाने-माने भारतवंशी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रबल समर्थक शलभ कुमार ने इसे हिंदुत्व पर घटिया हमला बताया है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, बड़ी संख्या में हिंदू अमेरिकियों ने ट्रंप का समर्थन किया था, इसलिए हिंदुत्व पर हमला किया जा रहा है। मैं परिकल्पना पर आधारित कार्यक्रम को प्रसारित करने के लिए रेजा अस्लान और सीएनएन की निंदा करता हूं। यह हिंदुओं पर घटिया हमला है।' कुमार रिपब्लिकन हिंदू कोलिशन के संस्थापक भी हैं।

2004 में कैलिफोर्निया की पुस्तकों से हिंदुत्व के गलत चित्रण को हटाने के लिए प्रयास शुरू करने वाले समूह के नेता खांडेराव कंद ने कहा है,'ऐसे वक्त में जब अल्पसंख्यकों पर असहिष्णु हमले हो रहे हैं इस कार्यक्रम से घृणा अपराध और बढ़ सकते हैं।' यूएस इंडिया पॅालिटिकल एक्शन कमिटी और अमेरिकन हिंदु अगेंस्ट डेफमेशन जैसे संगठनों ने भी कार्यक्रम का प्रसारण रोकने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: मणिपुर हाई कोर्ट ने आर्थिक नाकेबंदी को अवैध करार दिया

Posted By: Mohit Tanwar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस