Move to Jagran APP

पिता की मौत का बदला लेना चाहता है लादेन का बेटा हमजा

हमजा ने एक पत्र में अपने पिता को लिखा, 'उसे आपका चेहरा, आपकी हर मुस्कुराहट, आपकी हर बात याद है।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 13 May 2017 03:46 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2017 03:46 PM (IST)
पिता की मौत का बदला लेना चाहता है लादेन का बेटा हमजा
पिता की मौत का बदला लेना चाहता है लादेन का बेटा हमजा

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिका की नाक में दम कर रखने वाले आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को मरे हुए छह साल हो गए। अब उसका बेटा हमजा पिता की मौत का बदला लेना चाहता है। वह लादेन के नक्शे-ए-कदम पर चलते हुए उसकी हिंसक विचारधारा को आगे बढ़ाने में जुटा है। हमजा अलकायदा का नेतृत्व करने को तैयार है।

loksabha election banner

यह दावा फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन के पूर्व एजेंट अली सौफान ने किया है। इस एजेंट ने सीबीएस न्यूज को दिए साक्षात्कार में बताया कि पाकिस्तान में हुई जिस छापेमारी में अमेरिकी सेना ने लादेन को ढेर किया था, वहां से मिले कागजात से इसकी पुष्टि हुई है कि हमजा खतों के जरिए अपने पिता के संपर्क में था। हमजा ने एक पत्र में अपने पिता को लिखा, 'उसे आपका चेहरा, आपकी हर मुस्कुराहट, आपकी हर बात याद है। वह अपने को इस्पात का बना मानता है। अल्लाह के लिए हम जेहाद के रास्ते पर हैं।'

अलकायदा के लिए हमजा पहले से पोस्टर किड रहा है। वह अलकायदा की कई वीडियो में हाथ में बंदूक लिए दिखता रहा है। अब वह 28 वर्ष का हो चुका है। अमेरिका ने उसका नाम वैश्विक आतंकियों की सूची में डाल रखा है। सौफान के अनुसार हमजा अपने पिता की तरह की बात करता है। लादेन की तरह ही शब्दों का इस्तेमाल करता है। हमजा पूर्व में भी अमेरिका को पिता की मौत का बदला लेने की धमकी दे चुका है। अमेरिकी नेवी सील कमांडो के ग्रुप ने ओबामा को पाकिस्तान के एबोटाबाद में दो मई, 2011 को मार गिराया था।

यह भी पढ़ें: 9/11 के बाद दर-दर भटकता रहा था ओसामा का परिवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.