Move to Jagran APP

कश्मीर दिवस पर पाक में हाफिज की रैली, दी भारत को कीमत चुकाने की धमकी

पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने कहा, "सैयद सलाउद्दीन पाकिस्तान का शुभचिंतक है।

By anand rajEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 03:42 PM (IST)
कश्मीर दिवस पर पाक में हाफिज की रैली, दी भारत को कीमत चुकाने की धमकी

लाहौर। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा प्रमुख के प्रमुख हाफिज सईद ने कश्मीर मुद्दे पर इस्लामाबाद में जुलूस निकाल कर भारत को धमकी देते हुए कहा कि कश्मीर में अगर आगे भी 'युद्ध' जारी रहा तो उसे उसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

loksabha election banner

मीरपुर में कश्मीर एकजुटता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आतंकी हाफिज सईद ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीरी आतंकी नेता सैयद सलाउद्दीन का शुक्रगुजार होना चाहिए। जो युनाइटेड जिहाद काउंसिल का मुखिया है और जिसने पठानकोट आतंकी हमले का जिम्मा लिया है।

मुंबई और पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने कहा, 'सैयद सलाउद्दीन पाकिस्तान का शुभचिंतक है। पठानकोट एयरबेस हमले की जिम्मेदारी लेकर उसने पाकिस्तान को मुसीबत से बचाया है।'

ये भी पढ़ेंः एकजुटता दिवस पर बोले शरीफ, भारत-पाक के बीच दूर हों गिले-शिकवे

उसने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा कि वह कश्मीर में जिहाद पर और तेजी चाहता है। पाकिस्तान का हर बच्चा कश्मीर की "आजादी" पर अपनी जान न्योछावर करने को तैयार है। उल्लेखनीय है कि भारत ने बुधवार को ही पाकिस्तान से अपील की थी कि वह मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर अंकुश लगाए।

हाफिज सईद के भारत पर पठानकोट जैसे और आतंकी हमले करने की धमकी देने के एक दिन बाद ही जमात-उद-दावा के लोगों ने पाकिस्तान में आयोजित 'कश्मीर एकजुटता दिवस' पर लाहौर, फैसलाबाद, इस्लामाबाद, कराची, पेशावर और मुजफ्फराबाद में कई जुलूस निकाले।

ये भी पढ़ेंः आतंकी हाफिज सईद ने पठानकोट जैसे और हमलों की दी धमकी

जमात के प्रमुख हाफिज सईद ने इस्लामाबाद में रैली निकाली जबकि उसके रिश्तेदार हाफिज अब्दुर्ररहमान मकी ने लाहौर में जनसभा की। कश्मीर के मुद्दे पर एकजुटता दिखाने के लिए पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन, जमात ए इस्लामी और अन्य राजनीतिक दलों और धार्मिक संगठनों ने रैलियां कीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.