इस्लामाबाद। जमात-उद-दावा प्रमुख और मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़ के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है। उसका कहना है कि भारत द्वारा बिना चेतावनी के जम्मू-कश्मीर स्थित डैम से पानी छोड़े जाने की वजह से देश के कई इलाकों में बाढ़ आई है।

एक कार्यक्रम में सईद ने कहा कि भारत ने अवैध बांध बनाकर नदियों के पानी की दिशा पाकिस्तान की तरफ मोड़ दी है। ऐसा करके वह पाकिस्तान को आर्थिक तौर पर नुकसान पहुंचाना चाहता है। यह पाकिस्तान पर युद्ध थोपने जैसा है। हमारी मांग है कि इसे तुरंत रोका जाए। जब बारिश नहीं होती है तो हमारी फसलें पानी के बिना खराब हो जाती हैं, लेकिन भारत ने बिना चेतावनी पानी छोड़कर बाढ़ की स्थिति पैदा कर दी है। पाकिस्तान और भारत में आई बाढ़ की वजह से अबतक 239 लोगों की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ होने वाले उच्चस्तरीय बैठक को हाल ही में पाक द्वारा परोक्ष रूप से युद्ध को बढ़ावा देने के आरोप लगाते हुए रद्द कर दिया था। मोदी द्वारा इस संबंध में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लिखे गए पत्र को हाफिज सईद ने पाकिस्तानियों के साथ भद्दा मजाक बताया।

पाक की दोहरी चाल फिर आई सामने, हाफिज को नहीं माना दोषी

हाफिज सईद से वैदिक की मुलाकात पर बवाल

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस