Move to Jagran APP

हाफिज सईद का ट्विटर एकाउंट बंद

मुंबई आतंकी हमले (26/11) के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का ट्विटर एकाउंट बंद कर दिया गया है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक सईद सोशल नेटवर्किग साइट पर लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा था। अब सईद न तो इस ट्विटर एकाउंट पर कुछ लिख सकता है और न ही कोई

By manoj yadavEdited By: Published: Mon, 08 Dec 2014 07:30 PM (IST)Updated: Tue, 09 Dec 2014 12:14 AM (IST)
हाफिज सईद का ट्विटर एकाउंट बंद

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। मुंबई आतंकी हमले (26/11) के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का ट्विटर एकाउंट बंद कर दिया गया है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक सईद सोशल नेटवर्किग साइट पर लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा था। अब सईद न तो इस ट्विटर एकाउंट पर कुछ लिख सकता है और न ही कोई दूसरा उसे देख सकता है। वैसे कहा जा रहा है कि यह एकाउंट बंद होने के बाद सईद नए एकाउंट के साथ फिर सक्रिय हो गया है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां अभी इसकी सत्यता की जांच कर रही हैं।

loksabha election banner

भारतीय सुरक्षा एजेंसियां इंटरनेट पर मौजूद आतंकी सामग्री हटाने के लिए अमेरिका पर लगातार दवाब बना रही थीं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खासकर सईद जैसे आतंकियों के सोशल नेटवर्किग साइट के मार्फत जहर उगलने पर रोक लगाने के लिए अमेरिकी सरकार से कई बार अनुरोध किया गया था। ट्विटर ने कहा है कि सुरक्षा कारणों से इस एकाउंट को बंद किया जा रहा है।

पिछले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में सेना के शिविर पर लश्कर-ए-तैयबा के हमले के दौरान भी सईद आतंकियों का मनोबल बढ़ाने की कोशिश कर रहा था। अपने ट्विटर एकाउंट पर उसने गुजरात दंगों का बदला लेने और आजादी हासिल करने तक जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले जारी रखने का एलान किया था। इसके दो दिन पहले ही उसने लाहौर में अपने संगठन जमात उद दावा की बड़ी रैली की थी, जिसके लिए पाक सरकार ने विशेष ट्रेनें चलाई थीं। भारत ने इसे पाकिस्तान सरकार की आतंक को मुख्यधारा से जोड़ने की हरकत करार दिया था।

अमेरिका ने रखा है 30 करोड़ का इनाम

26/11 पर भारत के सुबूतों को नाकाफी बताते हुए भले ही पाकिस्तान सईद के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा हो, लेकिन अमेरिका, इंग्लैंड और संयुक्त राष्ट्र ने उसे अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर रखा है। अमेरिका ने तो सईद के खिलाफ आतंक का सुबूत देने के लिए 50 लाख डालर (करीब 30 करोड़ रुपये) का इनाम रखा है। उसने जमात उद दावा को भी प्रतिबंधित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.