Move to Jagran APP

भारत में स्वतंत्रता पर पाक मीडिया ने उठाए सवाल

पाकिस्तान के अखबार डॉन ने भारत में स्वतंत्रता पर उठ रहे खतरे का मुद्दा उठाया है। अखबार ने अपने संपादकीय में लिखा है कि चरमपंथियों का भारत में उदय जहरीला असर डाल सकता है और ये भारत की अखंडता और एकता के लिए चुनौती है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2015 05:06 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2015 05:09 PM (IST)
भारत में स्वतंत्रता पर पाक मीडिया ने उठाए सवाल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अखबार डॉन ने भारत में स्वतंत्रता पर उठ रहे खतरे का मुद्दा उठाया है। अखबार ने अपने संपादकीय में लिखा है कि चरमपंथियों का भारत में उदय जहरीला असर डाल सकता है और ये भारत की अखंडता और एकता के लिए चुनौती है।

loksabha election banner

भारत में असहिष्णुता शीर्षक से लिखा गया अखबार के संपदाकीय में कहा गया है कि भारत में कुछ चरमपंथी विचारधारा के लोगों के चलते अभिव्यक्ति की आजादी को चुनौती मिल रही है। सोमवार को भाजपा के नेता लाल कृष्ण आडवाणी को छोड़कर इस बारे में किसी भी नेता ने निंदा नहीं की।

दरअसल, पिछले दिनों भारत में पाकिस्तान के शख्सियतों की नजरंदाजी को जाहिर करते हुए कहा कि इस बात को कहना तब और जरूरी हो जाता है जब पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के कार्यक्रम को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने निशाना बनाया फिर पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी की किताब के विमोचन पर सुधींद्र कुलकर्णी पर कालिख पोत दिया गया हो।

अखबार के संपादकीय में भारत में पिछले दिनों घटी कई घटनाओं का जिक्र करते हुए इन बातों को कहा गया है। उदाहरण के तौर पर दादरी कांड, शिवसेना विवाद, साहित्यकारों का पुरस्कार वापस करना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.