Move to Jagran APP

अमेरिकी खुफिया एजेसी की कर्मी ने सीरिया में आइएस आतंकी से की थी शादी

अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई की एक कर्मचारी ने दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएस के आतंकवादी से गुपचुप तरीके से शादी की थी।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Wed, 03 May 2017 09:16 AM (IST)Updated: Wed, 03 May 2017 09:16 AM (IST)
अमेरिकी खुफिया एजेसी की कर्मी ने सीरिया में आइएस आतंकी से की थी शादी
अमेरिकी खुफिया एजेसी की कर्मी ने सीरिया में आइएस आतंकी से की थी शादी

 वाशिंगटन (पीटीआई)। एफबीआइ की एक कर्मचारी के कारनामे से अमेरिकी जांच एजेंसी के सामने शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई है। अत्यंत गोपनीय सुरक्षा क्लीयरेंस के साथ कर्मचारी 2014 में सीरिया की यात्रा की और वहां आइएस के एक प्रमुख आतंकी के साथ शादी की थी।

loksabha election banner

शादी के एक सप्ताह के भीतर ही एफबीआइ की महिला कर्मी को अपनी गलती का अहसास हुआ और वह लौट आई। दोष कुबूल करने के बाद उसे दो साल जेल में बिताने पड़े और पिछले वर्ष गर्मियों में उसे रिहा कर दिया गया। इसकी जानकारी अमेरिकी मीडिया ने दी है।

एफबीआइ की कर्मचारी 36 वर्षीया डनिएला ग्रीन ने डेनिस कस्पर्ट के साथ शादी की थी। एक जर्मन रैप संगीतकार डेनिस आइएस में शामिल हो गया था और आतंकियों की ऑनलाइन भर्ती किया करता था। इसी कारण दो देशों के आतंकवाद विरोधी अधिकारी उस पर नजर रख रहे थे। ग्रीन की शादी की कहानी कभी प्रकाश में नहीं आ सकी थी। इस घटना ने एफबीआइ में राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ हुए खिलवाड़ को उजागर किया है। इससे एफबीआइ की स्थिति शर्मनाक हो गई है। 

यह भी पढ़ें: आईएसआईएस अौर तालिबान जैसा अत्याचार कर रही पाक सेना: बलूच नेता

यह भी पढ़ें: खुद को बताता था ISI एजेंट, अब पाकिस्तान वापस जाएगा रफीक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.