Move to Jagran APP

पूर्व सेना प्रमुख ने कहा, नए पाक सेना प्रमुख को लेकर रहें सतर्क

बाजवा के सेना प्रमुख बनने के बाद क्या पाकिस्तान की सैन्य नीति में बड़ा बदलाव आएगा, इस पर सिंह ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बदलाव होगा।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2016 02:20 AM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2016 09:17 AM (IST)
पूर्व सेना प्रमुख ने कहा, नए पाक सेना प्रमुख को लेकर रहें सतर्क

नई दिल्ली, प्रेट्र । पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) विक्रम सिंह ने पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख ले. जनरल कमर जावेद बाजवा के प्रति सावधान और सतर्क रहने की जरूरत बताई है। बाजवा कांगो में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) शांति सेना में सिंह के अधीन काम कर चुके हैं।

loksabha election banner

सिंह ने बाजवा को पूरी तरह पेशेवर बताया। सिंह ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के तहत शांति अभियान में व्यक्ति खूब मिलनसार होता है लेकिन जब वह अपने देश लौटता है तो चीजें बदल जाती हैं। ऐसा इसलिए कि उसके लिए राष्ट्रहित सबसे ऊपर होता है।

बाजवा के सेना प्रमुख बनने के बाद क्या पाकिस्तान की सैन्य नीति में बड़ा बदलाव आएगा, इस पर सिंह ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बदलाव होगा। पूर्व सेना प्रमुख ने उम्मीद जताई कि बाजवा भारत से ज्यादा घरेलू आतंकवाद के खतरे पर ध्यान देंगे। बाजवा ने ऐसा सार्वजनिक तौर पर कहा भी है। पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख को नियंत्रण रेखा के मामले में व्यापक अनुभव है। उन्होंने भारत से लगी सीमा पर गुलाम कश्मीर और उत्तरी इलाकों में काम किया है। उन्हें दोनों तरफ की पहाड़ी और वहां की स्थिति की अच्छी जानकारी है।

पढ़ें- जानिए कौन है बाजवा, क्या है कश्मीर से कनेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.