मॉस्को, पीटीआई। रूस ने खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस चीफ अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने की पुष्टि नहीं की है। रूस ने मंगलवार को कहा कि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है कि बगदादी सीरिया में बीते महीने हुए हवाई हमले में मारा गया है।

रूस के उप विदेश मंत्री गेन्नाडी गतिलोव ने कहा कि बगदादी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है। आईएसआईएस नेता की संभावित मौत पर एक सवाल का जवाब देते हुए सरकारी समाचार एजेंसी टीएएसएस ने रूसी राजनयिक का हवाला देते हुए कहा "अभी नहीं।" रूसी सेना ने घोषणा की थी कि 28 मई को खतरनाक आतंकवादी समूह के वास्तविक राजधानी रक्खा के बाहरी इलाके में हवाई हमले के दौरान बगदादी को मार दिया गया था।

अमेरिका के रक्षा अधिकारियों ने बीते हफ्ते कहा था कि वो बगदादी की मौत की पुष्टि करने में असमर्थ हैं। आईएस के खिलाफ सीरिया और इराक में अमेरिकी गठबंधन ऑपरेशन के प्रवक्ता कर्नल रियान डिल्लों ने बताया "इस समय बगदादी की मौत की पुष्टि नहीं कर सकते हैं।"

गौरतलब है कि पहले भी बगदादी की मौत या उसके गंभीर रूप से घायल होने की कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। बगदादी को अमेरिका ने अक्टूबर 2011 में आतंकवादी घोषित कर दिया था। 

यह भी पढ़ें: रूस का दावा, मारा गया IS का सरगना अबु बकर अल-बगदादी

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस