Move to Jagran APP

आईएस सरगना बगदादी की मौत पर सस्पेंस, अपने दावे से पलटा रूस

रूस के उप विदेश मंत्री गेन्नाडी गतिलोव ने कहा कि बगदादी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 06:45 PM (IST)
आईएस सरगना बगदादी की मौत पर सस्पेंस, अपने दावे से पलटा रूस
आईएस सरगना बगदादी की मौत पर सस्पेंस, अपने दावे से पलटा रूस

मॉस्को, पीटीआई। रूस ने खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस चीफ अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने की पुष्टि नहीं की है। रूस ने मंगलवार को कहा कि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है कि बगदादी सीरिया में बीते महीने हुए हवाई हमले में मारा गया है।

prime article banner

रूस के उप विदेश मंत्री गेन्नाडी गतिलोव ने कहा कि बगदादी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है। आईएसआईएस नेता की संभावित मौत पर एक सवाल का जवाब देते हुए सरकारी समाचार एजेंसी टीएएसएस ने रूसी राजनयिक का हवाला देते हुए कहा "अभी नहीं।" रूसी सेना ने घोषणा की थी कि 28 मई को खतरनाक आतंकवादी समूह के वास्तविक राजधानी रक्खा के बाहरी इलाके में हवाई हमले के दौरान बगदादी को मार दिया गया था।

अमेरिका के रक्षा अधिकारियों ने बीते हफ्ते कहा था कि वो बगदादी की मौत की पुष्टि करने में असमर्थ हैं। आईएस के खिलाफ सीरिया और इराक में अमेरिकी गठबंधन ऑपरेशन के प्रवक्ता कर्नल रियान डिल्लों ने बताया "इस समय बगदादी की मौत की पुष्टि नहीं कर सकते हैं।"

गौरतलब है कि पहले भी बगदादी की मौत या उसके गंभीर रूप से घायल होने की कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। बगदादी को अमेरिका ने अक्टूबर 2011 में आतंकवादी घोषित कर दिया था। 

यह भी पढ़ें: रूस का दावा, मारा गया IS का सरगना अबु बकर अल-बगदादी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.