Move to Jagran APP

ट्रंप को मिला सारा पालिन का समर्थन

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी के पहले चरण की शुरुआत से दो सप्ताह पहले रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप को एक मजबूत समर्थन मिला है। 2008 में पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहीं अलास्का की पूर्व गवर्नर सारा पालिन ने उनकी दावेदारी का समर्थन किया है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2016 06:36 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2016 06:35 AM (IST)
ट्रंप को मिला सारा पालिन का समर्थन

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी के पहले चरण की शुरुआत से दो सप्ताह पहले रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप को एक मजबूत समर्थन मिला है। 2008 में पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहीं अलास्का की पूर्व गवर्नर सारा पालिन ने उनकी दावेदारी का समर्थन किया है।

prime article banner

अयोवा प्रांत के एम्स में मंगलवार को एक रैली के दौरान पालिन ने ट्रंप को अमेरिका का भविष्य बताते हुए कहा कि वे आतंकी संगठन आइएस का सफाया करने में सक्षम हैं। रैली में ट्रंप भी मौजूद थे। उन्होंने समर्थन के लिए पालिन का आभार जताया है।

राजनेता से टीवी स्टार बनीं पालिन का प्रशंसकों का अपना एक वर्ग है। ऐसे में माना जा रहा है कि उनके समर्थन से रिपब्लिकन पार्टी और मतदाताओं के बीच ट्रंप की पकड़ मजबूत होगी।

इससे उन्हें अयोवा में भी बढ़त हासिल होगी जहां उन्हें रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी के एक अन्य दावेदार टेड क्रूज कांटे की टक्कर दे रहे हैं। पेशे से कारोबारी ट्रंप फिलहाल उम्मीदवारी की दौड़ में रिपब्लिकन पार्टी में सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं, डेमोक्रेटिक दावेदारों में पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन सबसे आगे हैं।

पर बेटे ने किया शर्मसार

सारा पालिन के सबसे बड़े बेटे ट्रेक पालिन को मंगलवार को घरेलू हिंसा के आरोप में अदालत में पेश किया गया। मिरर के अनुसार नशे में धुत 26 वर्षीय ट्रेक ने सोमवार की रात गर्लफ्रेंड पर हमला करने के बाद अपनी कनपटी पर बंदूक लगा ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.