Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान से सभी मतभेद भुलाकर CPEC का हिस्‍सा बने भारत : चीनी मीडिया

चीन की सरकारी मीडिया का कहना है कि भारत को पाकिस्‍तान में उसके सहयोग से बन रहे आर्थिक गलियारे में साझेदार बन जाना चाहिए।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 24 Dec 2016 05:18 AM (IST)Updated: Sat, 24 Dec 2016 05:32 AM (IST)
पाकिस्‍तान से सभी मतभेद भुलाकर CPEC का हिस्‍सा बने भारत : चीनी मीडिया

बीजिंग (एएफपी) चीन की आधिकारिक मीडिया का कहना है कि बीजिंग पाकिस्तान पर आतंकवाद का समर्थक ठहराने के किसी प्रयास का कड़ा विरोध करेगा। साथ ही उसने भारत को 46 अरब डॉलर के आर्थिक कॉरिडोर से जुड़ने के एक शीर्ष पाकिस्तानी जनरल की ओर से की गई पेशकश को स्वीकार करने का भी अनुरोध किया है। सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स के एक लेख में कहा गया है, भारत को चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपेक) से जुड़ने के लिए पाकिस्तान की ओर से कई गई पेशकश को स्वीकार करने पर विचार करना चाहिए।

loksabha election banner

पाकिस्तानी सेना के दक्षिणी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रियाज ने इस हफ्ते कथित तौर पर कहा था कि भारत को पाकिस्तान के साथ शत्रुता त्यागकर इस आर्थिक कॉरिडाेेर से जुड़ना चाहिए। चीनी समाचार पत्र के मुताबिक शत्रुता को कम करने का सबसे अच्छा तरीका परस्पर फायदों पर आधारित आर्थिक सहयोग स्थापित करना है। इससे उन चीजों को अलग रखा जाए जिनसे सहमति नहीं बन सकती है।

उसने कहा कि भारत सीपेक से खुलने वाले नए व्यापार मार्गों के जरिए अपना निर्यात बढ़ा सकता है और चीन के साथ व्यापार घाटे को कम कर सकता है। अगर भारत इस परियोजना से जुड़ता है तो इससे पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर की सीमा से लगे भारत के उत्तरी इलाके में अधिक आर्थिक प्रगति होगी।

हाईजैकर्स के चंगुल से मुक्त हुआ लिबियाई विमान, सभी यात्री सुरक्षित

सभी अंतरराष्ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.