लंदन (रायटर)। यूरोपियन यूनियन (ईयू) में बने रहने या उससे हटने को लेकर 23 जून के जनमत संग्रह के पहले आज लेबर पार्टी की महिला सांसद जो कॉक्स पर हमला किया गया, जिससे उनकी मौत हो गई। ईयू समर्थक कॉक्स को उनके संसदीय क्षेत्र में हमलावर ने पहले उन्हें गोली मारी और फिर छुरा घोंप कर हत्या कर दी। गंभीर रूप से घायल सांसद को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने हमले के सिलसिले में एक 52 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है।

पठानकोट हमला: आतंकियों को निर्देश देने वाले ने छोड़ा पाक, पहुंचा अफगान

वेस्ट यार्कशायर पुलिस के अनुसार, उत्तरी इंग्लैंड के बैटले एंड स्पेन क्षेत्र से लेबर सांसद कॉक्स पर गुरुवार दोपहर मार्केट स्ट्रीट में हमला उस समय हुआ, जब वह लीड्स के निकट ब्रिस्टल में एक सभा को संबोधित करने के लिए रवाना होने वाली थीं। पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि गुरुवार को दोहपर बाद 12.53 बजे हमें सूचना मिली कि ब्रिस्टल के मार्केट स्ट्रीट में एक महिला गंभीर रूप से घायल है। उसके साथ एक और आदमी को भी चोट आई हैं। इस सिलसिले में मौके से एक 52 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

OMG ! दाल हुई बेलगाम, 200 रुपये किलो तक पहुंची कीमत

एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्काई न्यूज को बताया कि दो लोगों के बीच चल रही लड़ाई में कॉक्स फंस गई। इसमें एक ने अचानक बंदूक निकाल कर फायर कर दी, इससे सांसद घायल हो गई। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी हितेम बिन अब्दुल्ला के अनुसार एक आदमी की सफेद रंग की बेसबाल टोपी पहने दूसरे शख्स से लड़ाई चल रही थी। टोपी वाले आदमी ने अचानक बंदूक निकाल ली, इसी बीच सांसद कॉक्स बीच में आ गई। पीछे हटते हुए हमलावर ने दो गोलियां चलाई। इससे लहूलुहान कॉक्स घायल होकर सड़क पर गिर गई। हमलावर ने इसके बाद भी उन्हें नहीं छोड़ा। उन पर चाकुओं से हमला बोल दिया।

चीनी के निर्यात पर सरकार ने लगाया 20 फीसद शुल्क, कीमत पर लगेगी लगाम

पुलिस के मुताबिक, घायल सांसद को एयर एंबुलेंस से लीड्स के अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। प्रधानमंत्री डेविड कैमरन और संसद में लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बाइन ने उनकेे निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। इस बीच जनमत संग्रह को लेकर 'रिमेन' और 'लीव' खेमों ने कॉक्स पर हमले के चलते अपना-अपना प्रचार अभियान स्थगित कर दिया।

ब्रिटेन के ईयू से अलग होने की आशंका से ग्लोबल मार्किट में भूचाल

अमेरिका ने भारत की पीठ में घोंपा खंजर, पाक को दिए 5300 करोड़ रुपये

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस