Move to Jagran APP

अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ सकते हैं बॉबी जिंदल

लुइसियाना प्रांत के भारतीय मूल के गवर्नर और रिपब्लिकन पार्टी के उभरते सितारे बॉबी जिंदल 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। यह जानकारी उनके प्रांत के एक शीर्ष सीनेटर ने दी है।

By Edited By: Published: Mon, 23 Dec 2013 02:44 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2013 05:39 PM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ सकते हैं बॉबी जिंदल

वाशिंगटन। लुइसियाना प्रांत के भारतीय मूल के गवर्नर और रिपब्लिकन पार्टी के उभरते सितारे बॉबी जिंदल 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। यह जानकारी उनके प्रांत के एक शीर्ष सीनेटर ने दी है।

loksabha election banner

निजी टीवी चैनल सी-स्पैन के न्यूजमेकर्स कार्यक्रम में सीनेटर डेविड विटर ने कहा कि मेरे विचार से वह [जिंदल] चुनाव में हिस्सा लेंगे। वह इसकी तैयारी कर रहे हैं। वह एक महत्वपूर्ण उम्मीदवार होंगे। रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य विटर ने कहा कि मैं बॉबी को पसंद करता हूं। मैं उनके नेतृत्व का सम्मान करता हूं। मैं उनके सभी राजनीतिक आदर्शो से सहमत हूं, लेकिन मैंने यह नहीं सोचा है कि मैं निजी तौर पर क्या करूंगा या क्या नहीं करूंगा। यह पूछ जाने पर कि क्या उन्हें भरोसा है कि 42 वर्षीय जिंदल राष्ट्रपति बनेंगे? इसके जवाब में लुइसियाना के इस सीनेटर ने कहा कि हां, मुझे लगता है कि हर व्यक्ति जो इस पर ध्यान दे रहा है उसके लिए यह बहुत स्पष्ट है।

लुइसियाना के गवर्नर के तौर पर जिंदल का दूसरा कार्यकाल 2015 में पूरा हो जाएगा। वह तीसरे कार्यकाल के लिए चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। विटर गवर्नर का चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं। कुछ समय पहले जिंदल ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल होने से इन्कार नहीं किया था। उस समय उन्होंने कहा था कि मेरे विचार से इस बारे में कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगी। विटर ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि जनवरी में हम किसी नतीजे पर पहुंच जाएंगे।

पढ़ें: ओबामा पर भड़के बॉबी जिंदल

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.