इस्लामाबाद (रायटर्स)। शुक्रवार को दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तानी शहर और देश के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में कम से कम पांच लोग मारे गए और 14 लोग घायल हो गए हैं, एक पुलिस अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अनवर उल-हक ककर ने कहा, विस्फोट जिन्ना चेकपोस्ट पर हुआ जहां सरकारी कार्यालय होने के कारण हमेशा सुरक्षा बलों की तैनाती रहती है। वहां एक पुलिस मुख्यालय तथा एक गर्ल्स कॉलेज भी है। चश्मदीद गवाहों ने बताया कि विस्फोट एक वाहन में हुआ। सामना टीवी के अनुसार, सुरक्षा बलों ने विस्फोट के बाद घटनास्थल पर कड़ी सुरक्षा लगा दी है साथ ही घायलों को इलाज के अस्पताल पहुंचाया गया है। सुरक्षा बलों ने जांच अभियान शुरू कर दिए हैं। 

बताया जाता है कि विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि यह दूर के शहरों और घरों की खिड़कियों में देर तक सुनाई दे रहा था। पास के मकान भी इस विस्फोट से क्षतिग्रस्त हो गए। विस्फोट क कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है साथ ही किसी आतंकी दल ने अभी तक घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। बचाव कार्य जारी है। पुलिस ने अभी तक घटना की विस्तृत जानकारी नहीं दी है। 

संभावना जताई जा रही है कि हमलावर (सेना) छावनी में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।" टेलीविज़न फुटेज के मुताबिक इलाके में आपातकालीन सेवाएं लागू कर दी गई हैं। 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में सैन्य कार्रवाई कर सकता है चीन, जानिए क्यों उठ रही है ऐसी मांग

Posted By: Srishti Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस