Move to Jagran APP

वैक्‍यूम क्‍लीनर से देह साफ करती है यह ब्‍यूटी क्‍वीन

कैली वेट्स को गंदा होने और कीटाणुओं का इतना डर है कि वह अपनी बॉडी को रोज वैक्‍यूम क्‍लीनर से साफ करती है। घर में एक कमरे से दूसरे कमरे में जाने से पहले वह अपने कपड़ों की धूल के एक-एक कण को अलग कर लेना चाहती है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2016 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2016 08:21 PM (IST)
वैक्‍यूम क्‍लीनर से देह साफ करती है यह ब्‍यूटी क्‍वीन

ब्रिटेन। कैली वेट्स को गंदा होने और कीटाणुओं का इतना डर है कि वह अपनी बॉडी को रोज वैक्यूम क्लीनर से साफ करती है। घर में एक कमरे से दूसरे कमरे में जाने से पहले वह अपने कपड़ों की धूल के एक-एक कण को अलग कर लेना चाहती है।

loksabha election banner

कैली का अनुमान है कि वह रोजाना करीब 30 घंटे अपने घर की सफाई में लगाती है और दिन में करीब छह बार टॉयलेट को ब्लीच करती है। ऐसा वह ऑब्सेसिव कम्पल्सिव डिसऑर्डर (OCD) के कारण करती हैं। एक एक तरह का मनोरोग होता है, जिसमें व्यक्ित अपनी उत्सुकता को खत्म करने के लिए एक ही काम बार-बार करता रहता है।

पढ़ेंः एक दिन में इतनी बार यौन संबंधों के बारे में सोचती हैं महिलाएं

35 वर्षीय इस ब्यूटी क्वीन को 10 साल पहले OCD से पीड़ित होने का पता चला था। उन्होंने बताया कि जब वह अपने कमरों में वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल करती हैं, तो हर कमरे में जाने से पहले खुद के शरीर पर भी वैक्यूम क्लीनर घुमा लेती हैं। इसके कारण वह घर में ऐसा कोई सामान नहीं लाती हैं, जिसे पकाना पड़े।

कारण घर में खाना बनाने से उनके घर की खूबसूरती खराब हो सकती है। वह सिर्फ उन्हीं चीजों को खाती हैं, जिन्हें पकाना नहीं पड़े। वह रेस्टोरेंट से खाना मंगाती हैं और उसे घर ले जाती हैं। यदि वह बाहर खाना खाती हैं आने साथ एंटी बैक्टीरियल जेल, क्लीनिंग वाइप्स और टिशू के दो पैक लेकर चलती हैं।

जब उन्हें मिस यूनाइटेड किंगडम का ताज पहनाया गया था, तो कैली से कहा गया था कि वह युगांडा के ड्रीम फाउंडेशन की एंबेस्डर बन जाएं। यह संस्था एचआईवी और एड्स से प्रभावित बच्चों की मदद के लिए काम करती है। मगर, कैली ने अपनी OCD का हवाला देते हुए वहां जाने से इंकार कर दिया।

पढ़ेंः युवती से शारीरिक संबंध बनाए, जब गर्भवती हुई तो भाग गया विदेश..., पढ़ें खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.