Move to Jagran APP

निर्णायक चरण में मोसुल की लड़ाई, खात्मे के करीब IS सरगना बगदादी !

ऑडियो संदेश में बगदादी ने अपने लड़ाकों से कहा है कि कायरों की तरह भाग जाने से बेहतर सम्मान के साथ मरना होता है।

By Lalit RaiEdited By: Published: Thu, 03 Nov 2016 08:56 AM (IST)Updated: Thu, 03 Nov 2016 10:00 AM (IST)
निर्णायक  चरण में मोसुल की लड़ाई, खात्मे के करीब IS सरगना बगदादी !

मोसुल(जेएनएन)। आतंकी संगठन आइएसआइएस के कब्जे से मोसुल का आजाद कराने के लिए लड़ाई निर्णायक चरण में है। इस बीच आतंकी सरगना बगदादी ने ऑडियो संदेश में अपने लड़ाकों से अपील की है कि वो किसी भी सूरत में मोसुल से पीछे न हटें। बगदादी ने कहा कि अपनी जमीन को बचाये रखने में कुर्बान हो जाना पीछे हटने से हजार गुना बेहतर होता है।

loksabha election banner

खलीफा राज को बचाए रखने की अपील

आइएस से संबंधित अल-फुरकान मीडिया पर प्रसारित संदेश में बगदादी ने कहा कि खलीफा राज को बचाए रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है। खलीफा के राज पर आज संकट है, लिहाजा लड़ाकों को उत्साह के साथ दुश्मनों का सामना करने की जरूरत है। बगदादी के खराब स्वास्थ्य की चर्चा आम है लेकिन ये पता नहीं चल पा रहा है कि मोसुल में उसका ठिकाना कहां है।

मोसुल में इराकी सेना ने आइएस सरगना बगदादी को घेरा

खात्मे के करीब आइएस सरगना बगदादी !

2014 में इराक के एक बड़े हिस्से पर कब्जा जमाने के बाद आइएस सरगना शायद ही अपने लड़ाकों के बीच आया हो। वो हमेशा अपनी बातों को वीडियो या ऑडियो के जरिए आइएस लड़ाकों तक पहुंचाता है।अमेरिकी सेना की अगुवाई में इराकी सेना इराक की उत्तरी प्रांत की राजधानी मोसुल में प्रवेश कर चुकी है। एक अनुमान के मुताबिक मोसुल में आइएस के तीन हजार से पांच हजार लड़ाके हो सकते हैं। इराकी सेना के प्रवक्ता का कहना है कि आइएस पर जल्द ही फतह पा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.