बर्लिन (एएफपी)। जर्मनी के डसेलडोर्फ शहर में रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से हमला कर सात लोगों को घायल कर दिया। अचानक हुए इस हमले से वहां पर अफरातफरी फैल गई। शुरुआती जांच में हमलावर को मानसिक विकार से पीड़ित बताया गया है। पुलिस के मुताबिक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा है कि स्थानीय समयानुसार रात करीब आठ बजकर 50 मिनट पर एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से अचानक लोगों पर हमला कर दिया। इस हमले में करीब सात लोग घायल हो गए।

बयान के मुताबिक खुद को बचाने की कोशिश में एक व्‍यक्ति पुल से कूद गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के करीबी सलाहकार पीटर अल्टमैयर ने टिवटर पर लिखा है डसेलडोर्फ में रेलवे स्टेशन की घटना में घायल लोगों के प्रति हमारी सहानुभूति है। घटना के बाद शहर के मेयर थॉमस गेजेल भी पीड़ितों से मिलने पहुंचे।

जर्मनी की समाचार एजेंसी डीपीए ने खबर दी कि हमलावर ऐसी स्थिति में नहीं था कि उससे पूछताछ की जा सके। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सभी लोग प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। जब ट्रेन आई तो अचानक से एक व्यक्ति कुल्हाड़ी के साथ बाहर आया और लोगों पर हमला कर दिया। इसके बाद वहां हर तरफ खून बिखर गया और वहां अफरातफरी फैल गई। लोग खुद को बचाने के लिए इधर उधर भाग रहे थे।  पिछले वर्ष दिसंबर में एक ट्रक से किये गये आतंकी हमले के बाद जर्मन अधिकारी आतंकी हमलों को लेकर पहले से ही बहुत सतर्क हैं।

सभी अंतरराष्‍ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Kamal Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट